Kangana की फिल्म ''इमरजेंसी'' पर SGPC का फैसला, कर दिया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 01:28 PM (IST)

अमृतसर : एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का ऐलान जब से हुआ है उसका विरोध हो रहा है। इसी विरोध के कारण अब एस.जी.पी.सी. ने बड़ा ऐलान कर दिया है। एस.जी.पी.सी. के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि कंगना एक कलाकार हैं वह एम.पी. बनने के बाद भी कलाकारी दिखा रही है। उन्होंने कहा कि फिल्म में जरनैल सिंह भिंडरावाला को एक आतंकवादी दिखाना सही नहीं है। इस लिए सेंसर बोर्ड से अपील की जाती है कि इसे तुरंत रोका जाए।  

अंतरिंग कमेटी ने भाजपा की सांसद कंगना रनौत द्वारा बनाई फिल्म 'इमरजेंसी' को रद्द करने का प्रस्ताव पास करते हुए सरकार को इस पर पूर्ण रोक लगाने के लिए कहा। एडवोकेट धामी ने कहा कि इस फिल्म में सिखों को बदनाम करने के साथ-साथ शहीद संत जरनैल सिंह खालसा भिंडरावाला को गलत तरीके से दिखाया गया है जिसे सिख समुदाय बर्दाश्त नहीं कर सकता। इस फिल्म को सिख विरोधी एजेंडे के तहत नफरत फैलाने की भावना से बनाया गया है। इसे पंजाब में किसी भी कीमत पर रीलिज नहीं होने दिया जाएगा।          

एस.जी.पी.सी. प्रधान ने कहा कि पंजाब सरकार इस फिल्म पर रोक लगा कर राज्य का प्रतिनिधित्व करे ताकि भाईचारे का माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। उन्होंने लोकसभा स्पीकर को कंगना द्वारा की जाती बयानबाजी का नोटिस लेने और उसकी सदस्यता रद्द करने के लिए भी कहा है। शिरोमणि कमेटी के प्रधान ने कहा कि देश में जब सिख सरकारों की बात आती है तो सिखों के साथ भेदभाव किया जाता है। इसकी उदाहरण प्रख्यात सिख नेता भाई जसवंत सिंह खालड़ा के जीवन पर बनी 'पंजाब 95' फिल्म जो कई कट लगाने के बाद भी रिलीज नहीं की गई। अब देखना यह होगा कि इस प्रस्ताव को पास करने के बाद पंजाब सरकार द्वारा इस फिल्म पर रोक लगाई जाएगी या नहीं।         

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News