SGPC ने एच.एस. फुलका को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:06 PM (IST)

अमृतसर: नवंबर 1984 सिख हत्याकांड के पीड़ित परिवारों के वकील एच.एस. फुलका दोषी सज्जन कुमार को उम्र कैद की सजा मिलने पर आज श्री दरबार साहब में शुक्राना करने पहुंचे जिन्हें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से सम्मानित किया गया। 

श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में शिरोमणि समिति के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह, सचिव मनजीत सिंह बाठ, अवतार सिंह सैंपला और श्री दरबार साहब के प्रबंधक जसविन्दर सिंह दीनपुर ने मंगलवार को श्री फुलका को सिरोपा, श्री हरिमन्दर साहब का सुनहरी माडल और धार्मिक पुस्तकों का सेट देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर एस.जी.पी.सी. के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने कहा कि सिख हत्याकांड के दोषी सज्जन कुमार को उम्र कैद की सजा देकर न्यायपालिका ने पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल की ओर से हत्याकांड पीड़ितों का वकील होने के नाते फुलका का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि जहां फुलका ने 1984 के पीड़ितों का मुकद्मा लडऩे के लिए अच्छी भूमिका निभाई है, वहीं शिरोमणि समिति की ओर से भी पीड़ितों की हर संभव मदद की जाती रही है। डा. सिंह ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से हत्याकांड के गवाहों के बच्चों को शिरोमणि समिति के संस्थानों में रोजगार देने के साथ-साथ कानूनी मदद के लिए भी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि सज्जन सिंह के अलावा अन्य दोषियों जगदीश टाइटलर और कमलनाथ को भी सख्त सजाएं मिलनी चाहिए।  


 

Vaneet