550वां प्रकाश पर्व: शिरोमणि कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया न्यौता

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2019 - 10:05 PM (IST)

अमृतसर(दीपक): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर 12 नवम्बर को गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी में मुख्य समागम में शामिल होने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यौता दिया गया है। दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ एक निजी बैठक में शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने उनको यह न्यौता-पत्र दिया। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल, सीनियर अकाली नेता बलविन्दर सिंह भून्दड़, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिन्द्र सिंह सिरसा और तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हित भी मौजूद थे। 

PunjabKesari

शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों की प्रतिनिधि धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से 550वें प्रकाश पर्व को समॢपत किए जा रहे समागमों की सराहना की और मुख्य समागम में शामिल होना स्वीकृत किया है। उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी ने गुरु साहिब जी के ऐतिहासिक पर्व को समूचे विश्व के लिए एक विलक्षण अवसर घोषित किया है। भाई लौंगोवाल के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा है कि जगत गुरु श्री गुरु नानक साहिब के मुबारक दिहाड़े समय शामिल होना उनकी खुशनसीबी होगी, क्योंकि गुरु साहिब समूची मानवता के लिए मार्गदर्शक हैं। 

PunjabKesari

दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ एक निजी मुलाकात समय शिरोमणि समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने उनको यह न्योता-पत्र दिया। इस मौके शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, सीनियर अकाली नेता बलविन्दर सिंह भून्दड़, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिरसा और तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक समिति के प्रधान अवतार सिंह हित भी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News