SGPC के सीनियर उप-प्रधान रजिन्द्र मेहता ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 11:01 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सीनियर उप-प्रधान भाई रजिन्द्र सिंह मेहता ने आज श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से 2016 की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की आंतरिक कमेटी को जारी किए गए आदेश के मुताबिक अपना इस्तीफा शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल को एक लिखित पत्र द्वारा पेश किया। शिरोमणि कमेटी के प्रधान को सत्कार सहित लिखे पत्र का विवरण इस तरह है:-

मई 2016 को गुरुद्वारा श्री रामसर साहिब में शॉट सॢकट के कारण श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूप अग्निभेंट हो गए थे, नि:संदेह इस घटना से सिख संगत को भारी ठेस पहुंची थी। इस संबंध में जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से उस समय की आंतरिक कमेटी को 18 सितम्बर, 2020 को श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होकर उस समय घटी घटना से संबंधित श्री अखंड पाठ साहिब करवा कर पश्चाताप न करने संबंधित अपना स्पष्टीकरण देने का हुक्म किया गया था।

आज उस समय की समूची आंतरिक कमेटी और पदाधिकारी श्री अकाल तख्त साहिब के समक्ष पेश हुए और पांच सिंह साहिबान की तरफ से जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने गुरमति विधि के अनुसार इस गलती के लिए सभी को धार्मिक तनख्वाह लगाते हुए आदेश जारी किया कि आज से 2016 वाली समूची आंतरिक कमेटी का कोई भी मैंबर अगले एक साल के लिए शिरोमणि कमेटी के किसी भी पद को प्राप्त नहीं करेगा, जिसको हम सभी ने स्वीकृत किया। मैं अपना नैतिक फर्ज समझते हुए मौजूदा आंतरिक कमेटी के सीनियर उप-प्रधान के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News