SGPC नए साल पर श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को देगी तोहफा

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 02:22 PM (IST)

अमृतसर: पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को नए साल पर शिरोमणि समिति एक ओर तोहफा देने जा रही है। जानकारी मुताबिक शिरोमणि समिति की ओर से अब अमृतसर से डेरा बाबा नानक टर्मिनल तक श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त बस सेवा शुरू की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी शिरोमणि समिति नेे डेरा बाबा नानक कस्बे से टर्मिनल तक यात्रियों के लिए मुफ्त बस सेवा शुरू की थी। गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का रास्ता खुलने बाद दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या निरंतर बढ़ रही है।

Image result for dera baba nanak terminal

इस सम्बन्धित एक पंजाबी अखबार को जानकारी देते शिरोमणि समिति के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि यह मुफ्त बस सेवा नए वर्ष से आरंभ कर दी जाएगी। इस सम्बन्धित शिरोमणि समिति की ओर से एक नई 45 सीटों वाली एसी बस खरीदी जा रही है। उन्होंने बताया कि सिख संस्था के पास कुछ बसें हैं, जिनमें से एक बस को आरजी तौर पर नए वर्ष से शुरू कर दिया जाएगा। यह बस श्री हरिमन्दिर साहिब के नजदीक गुरुद्वारा सारागढ़ी से सुबह श्रद्धालुओं को लेकर चलेगी और गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करने बाद वापिस लौटने वाले श्रद्धालुओं को फिर डेरा बाबा नानक टर्मिनल से अमृतसर लेकर आएगी।

Image result for एसजीपीसी बस सेवा करतारपुर

श्री करतारपुर साहिब की यात्रा शुरू होने बाद में शिरोमणि समिति की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री हरिमन्दिर साहिब समेत पंजाब और हरियाणा के लगभग 36 गुरुद्वारों में विशेष हेल्प काउन्टर शुरू किए गए हैं, जहां गुरुद्वारा करतारपुर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं के ऑनलाइन फार्म मुफ्त भरे जाते हैं। इसके इलावा शिरोमणि समिति की तरफ से गुरुद्वारा करतारपुर में गुरबानी कीर्तन के लिए रागी जत्थे भेजने की सेवा भी शुरू की गई है। शिरोमणि समिति की तरफ से इस सम्बन्धित रागियों का पक्का वीजा लेने के लिए भी उपराले किए जा रहे हैं। मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि करते कहा कि यदि रागी जत्थों को दस दिन का वीजा मिल जाए तो वह पक्के तौर पर दस दिन वहां गुरबानी कीर्तन की सेवा निभा सकेंगे। इसी तर्ज पर शिरोमणि समिति की तरफ से वहां लंगर का प्रबंध करने के लिए अमला भेजने की भी योजना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News