यात्रीगण कृप्या ध्यान दें: शहीद ट्रेन आज से बंद, अब सप्ताह में 3 दिन चलेगी सरयू यमुना एक्सप्रैस

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 09:43 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): प्रवासी यात्रियों के लिए परेशानी भरी खबर है कि रेलवे विभाग ने अमृतसर से चलकर जयनगर की ओर जाने वाली शहीद एक्सप्रैस (04674) जो सप्ताह में 4 दिन मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार और रविवार को चलती थी, को अब बंद कर दिया गया है। इस रूट पर अब सरयू यमुना एक्सप्रैस (04650) ट्रेन चलेगी जोकि सप्ताह में 3 दिन यानी हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को अमृतसर से चलकर वाया जालंधर सिटी होते हुए जयनगर जाएगी।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 18 दिसम्बर से शहीद एक्सप्रैस के बंद होने का मैसेज आया है। उल्लेखनीय है कि शहीद एक्सप्रैस ट्रेन प्रवासी यात्रियों की सबसे सुविधाजनक ट्रेन थी, जोकि अक्सर फुल ही रहती थी। अब इसे खत्म कर दिया गया है। रेलवे के इस निर्णय से प्रवासी यात्रियों का परेशान होना लाजमी है।

राजधानी एक्सप्रैस स्पेशल ट्रेन कल से चलेगी
रेलवे विभाग द्वारा जम्मू तवी-नई दिल्ली-जम्मू तवी के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रैस स्पेशल ट्रेन (02425 /02426) को रिस्टोर कर दिया गया है। 19 दिसम्बर से यह ट्रेन अपने रूट पर चलनी शुरू हो जाएगी। इस राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का जालंधर कैंट में स्टॉपेज नहीं दिया गया है। शहरवासियों द्वारा लंबे समय से इस ट्रेन के कैंट में स्टॉपेज देने की मांग की जा रही है। फिलहाल इस ट्रेन का जम्मूतवी, पठानकोट कैंट, लुधियाना और नई दिल्ली स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में स्टॉपेज है।

Sunita sarangal