शहीद गुरबिंदर सिंह को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई (तस्वीरें)

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 06:51 PM (IST)

चीमा मंडी /संगरूर (तरलोचन गोयल): भारत चीन बार्डर और लद्दाख़ की गलवान घाटी में हिंसक झड़प दौरान पंजाब के शहीद हुए चार महान वीरों में से ज़िला संगरूर के गाँव तोलावाल के पंजाब रेजीमेंट के सिपाही गुरबिन्दर सिंह को गाँव में पारिवारिक मैंबर, रिश्तेदार, दोस्त मित्र गाँव और इलाका निवासियों की तरफ से नम आंखों के साथ पूरे धार्मिक रीती-रिवाजों अनुसार फ़ौजी और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

PunjabKesari

पिछले दिनों भारत चीन बार्डर और गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में ज़िला संगरूर के कस्बा चीमा मंडी के पास के गाँव तोलावाल का 22 वर्षीय जवान गुरबिन्दर सिंह दुश्मनों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे । देश के लिए कुर्बान होने वाले गाँव तोलावाल के लाभ सिंह और माता चरनजीत कौर के सबसे छोटे पुत्र गुरप्रीत सिंह और बहन सुखजीत कौर के सबसे छोटे भाई शहीद गुरविन्दर सिंह की देह आज शुक्रवार को जैसे ही गाँव पहुँची तो सभी गाँव का महौल गमगीन हो गया।

PunjabKesari

रोते परिवार को देखते हुए हर एक की आंख नम थी। अंतिम दर्शनों के लिए भारी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे, जिन की तरफ से शहीद गुरबिन्दर सिंह अमर रहे के नारे लगाए गए। इस मौके पर विजय इन्दर सिंगला, राज्यसभा मैंबर अविनाश राय खन्ना, विधायक अमन अरोड़ा, पंजाब के राज्यपाल बी.पी. बदनौर, डिप्टी कमिशनर के संगरूर रामवीर सिंह की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News