क्या आप पार्टी करेगी शाहकोट उपचुनाव का बायकाट?

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 10:01 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से शाहकोट उपचुनाव में चाहे प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है पर सियासी जानकार फिलहाल आप पार्टी को चुनावी रेस में तीसरे नंबर पर देख रहे हैं। मामले बारे आप पार्टी के जानकार बताते हैं कि जिस प्रकार चुनावों से पहले शाहकोट से आप नेता अमरजीत ङ्क्षथद जोकि विधायक पद के चुनाव लड़ चुके थे, वे पार्टी को छोड़कर अकाली दल में चले गए।

गत दिनों जालंधर जिले के प्रधान बब्बू नीलकंठ कांग्रेस में शामिल हो गए और किसी भी समय पार्टी के अन्य नेता वालिया भी अकाली दल का दामन थाम सकते हैं। ऐसे में पार्टी के शाहकोट के वर्करों का हौसला काफी टूटा दिखाई दे रहा है। सिर्फकुछ वर्कर ही पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में लग रहा है कि पार्टी कहीं शाहकोट उपचुनाव का बायकाट न कर दे। उधर, इस बारे में पार्टी के प्रधान भगवंत मान से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया पर उपप्रधान पद से इस्तीफा देने वाले अमन अरोड़ा ने कहा कि वे पार्टी के साथ हैं और अगर पार्टी कहेगी तो उपचुनावों में प्रचार भी करेंगे।

वहीं, एक प्रैस कान्फ्रैंस में आप नेता सुखपाल खैहरा ने यह कहा था कि अगर चुनाव आयोग ने कांग्रेस के  खिलाफ दी गई उसकी शिकायतों पर सख्त कार्रवाई न की और निष्पक्ष तरीके से चुनाव करवाने के लिए अहम कदम न उठाए तो आप पार्टी चुनाव का बायकाट कर सकती है। इस मामले में आज खैहरा ने कहा कि अभी ऐसा पार्टी का कोई विचार नहीं है पर जो फैसला लिया जाएगा वह चुनाव आयोग की कार्रवाई को देखते हुए पूरी टीम की सलाह से लिया जाएगा। उधर, पार्टी के पंजाब सहप्रभारी डा. बलबीर सिंह ने कहा कि वह तो चाहते हैं कि चुनाव सही तरीके से हो और आज उनके कैंडीडेट रतन सिंह काकड़कलां के कागजात की स्क्रूटनी हो गई है। उन्होंने कहा कि इस बारे में स्टेट चुनाव कमीशन और नैशनल चुनाव कमीशन को शिकायत करेंगे और अगर अदालत भी जाना पड़ेगा तो जाएंगे। चुनावों के बायकाट का अभी कोई विचार नहीं है। अमरजीत ङ्क्षथद, बब्बू नीलकंठ और वालिया बारे डा. बलबीर सिंह ने कहा कि ये सब बरसाती मेंढक हैं। सबको पता है कि 2019 से पहले अकाली दल और कांग्रेस आप पार्टी में बड़ी सेंधमारी करने की तैयारी में हैं।

Vatika