शाहकोट उपचुनावः कांग्रेस को झटका लाली अकाली दल में शामिल

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 08:57 PM (IST)

शाहकोट: शाहकोट विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब उसके पूर्व मंत्री बृज भूपिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का दामन थाम लिया। 

सिंह ने यहां शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की मौजूदगी में अपने समर्थकों सहित शिअद में शामिल होने का ऐलान किया। इस मौके पर बादल ने सिंह और उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्हें पूरा सम्मान दिए जाने का आश्वासन दिया और कहा कि उनके शामिल होने से पार्टी और मजबूत होगी। 
उल्लेखनीय है कि शाहकोट विधानसभा उप चुनाव शिअद विधायक अजित सिंह कोहाड़ के निधन के कारण कराया जा रहा है। बृज भूपिंदर सिंह कोहाड़ के खिलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने इस बार भी शाहकोट उप चुनाव में कांग्रेस के टिकट की दावेदारी पेश की थी लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। सम्भवत: इसी वजह से नाराज होकर उन्होंने कांग्रेस छोड़ शिअद में शामिल होने का फैसला लिया। सिंह 1992 में शाहकोट से विधायक चुने गए थे तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की सरकार में गृह मंत्री रहे। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब शिअद ही उनका परिवार है। उन्होंने कांग्रेस के लिए सतही स्तर पर काम किया लेकिन दुख है कि पार्टी नेतृत्व ने उनकी कद्र नहीं की। इसलिए बड़ी दुखी दिल से पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके समेत अनेक नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ से हरदेव सिंह लाली को उनकी कथित खराब छवि के कारण शाहकोट विधानसभा उप चुनाव का टिकट नहीं देने का अनुरोध किया था। 

Sonia Goswami