शाहकोट उपचुनावःटिकट के दावेदार रहे नेताओं ने कैप्टन की रैली से बनाई दूरी

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 08:36 AM (IST)

जालंधर(रविंदर): अवैध माइनिंग के खेल में फंसने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी लाडी शेरोवालिया को अपनों का साथ भी नहीं मिल पा रहा है। खास तौर पर शाहकोट से टिकट के अन्य दावेदारों ने शेरोवालिया की चुनाव प्रचार मुहिम से दूरी बना ली है। प्रदेश के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी जब वीरवार को शाहकोट की दाना मंडी में शेरोवालिया के हक में रैली करने पहुंचे तो शाहकोट से टिकट के अन्य दावेदार रहे सभी नेताओं ने इस रैली से पूरी तरह दूरी बनाए रखी।

इन नेताओं की दूरी ने आने वाले समय में कांग्रेस के भीतर आने वाले तूफान के संकेत दिए हैं। गौर हो कि 2017 विधानसभा चुनाव में भी जब प्रदेश भर में कांग्रेस की लहर थी तो शेरोवालिया अकाली दल के नेता अजीत सिंह कोहाड़ से हार गए थे। इसके बाद जैसे ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो कैबिनेट मंत्री बने राणा गुरजीत सिंह के साथ शेरोवालिया की नजदीकियां बढ़ती चली गईं। राणा गुरजीत के कारण ही सत्ता के गलियारों में शेरोवालिया की पहुंच भी बढऩे लगी पर रेत खड्ड नीलामी में जब राणा गुरजीत फंसे तो शेरोवालिया के खिलाफ भी अवैध माइनिंग को लेकर लगातार शिकायतें आने लगीं मगर सत्ता के दबाव में सब शिकायतों को दबा दिया गया। बाद में राणा गुरजीत को कैबिनेट पद से इस्तीफा देना पड़ा तो शेरोवालिया का रूतबा भी कुछ कम होने लगा। मगर अपने गुरु राणा गुरजीत की अग्रेसिव पॉलीटिक्स को शेरोवालिया ने जारी रखा।  

2017 विधानसभा चुनाव में शाहकोट के सभी बड़े नेताओं डा. नवजोत दहिया, राजनबीर, कैप्टन हरमिंद्र सिंह व बृज भूपिंदर लाली ने पूरा साथ दिया था। मगर अब जैसे ही शेरोवालिया का नाम अवैध माइनिंग में आया और उसके खिलाफ केस तक दर्ज हो गया तो ये नेता शेरोवालिया से दूर हो गए। इन नेताओं ने तो प्रैस कान्फ्रैंस कर हाईकमान को चेतावनी दे दी थी कि शेरोवालिया के साथ प्रचार नहीं कर पाएंगे। इस चेतावनी के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ इन नेताओं को मनाने पहुंचे मगर इसका कुछ असर दिखाई नहीं दे रहा है। जिस तरह से इन नेताओं ने अवैध माइनिंग के आरोपों से घिरे शेरोवालिया से दूरी बना ली है, से आने वाले दिनों में कांग्रेस की मुश्किलें बेहद बढ़ सकती हैं। खास तौर पर कैप्टन की रैली से दूरी बनाकर तो इन नेताओं ने साफ संकेत दे दिया है कि वे आरोपों से घिरे शेरोवालिया के साथ बिल्कुल खड़े नहीं हो सकते हैं। 

Anjna