शहीद कौम का सरमाया : सिद्धू

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 06:37 PM (IST)

अमृतसर(कमल) : पंजाब सरकार द्वारा शहीद मदन लाल ढींगरा के शहीदी दिवस के संबंधित राज्य स्तरीय समारोह जो कि संत सिंह सुखा सिंह माडर्न हाई स्कूल में मनाया जाना था। पूर्व प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के अचानक स्वर्गवास के कारण इसे रद्द कर देने पर जिला प्रशासन द्वारा टाऊन हाल में शहीद मदन लाल ढींगरा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि समागम करवाया गया। यहां नवजोत सिंह सिद्धू स्थानीय निकाय मंत्री ने पुष्पांजलि अर्पित करके शहीद को याद किया। 

पत्रकारों के साथ बातचीत करते सिद्धू ने कहा कि शहीद सारे देश का अनमोल खजाना है। उन्होंने कहा कि आज़ादी प्राप्त करने के लिए लाखों ही देश भक्त, शूरबीर योद्धाओं ने बलिदान दिया है, जिनकी वजह से हम आज आज़ाद फिजा में घूम रहे हैं। शहीद कौम का सरमाया होते हैं। 

उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को शहीदों द्वारा दिखाए रास्ते से दिशा लेनी चाहिए। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा हर बार की तरह इस बार भी राज्य स्तरीय समारोह अमृतसर में रखा गया था, जो कि संत सिंह सुखा सिंह माडर्न स्कूल में करवाने की सभी तैयारियां भी कर ली गई थीं, परन्तु शाम को वाजपेयी के अकाल प्रस्थान कारण सरकार द्वारा शोक की घोषणा के कारण समारोह रद्द करना पड़ा था, परन्तु शहीद को श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए यह स्थान, जो कि उनके जन्म स्थान के नज़दीक है, का चुनाव किया गया। 

 

Des raj