बाजवा की पुलिस सुरक्षा वापिस लिए जाने पर शमशेर दुलो ने की सरकार की आलोचना

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 10:05 PM (IST)

लुधियानाः पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा की पुलिस सुरक्षा राज्य सरकार द्वारा वापिस लिए जाने के कदम की पार्टी के एक अन्य सांसद शमशेर सिंह दुलो ने सोमवार को आलोचना की और कहा कि इस राज्य में 'चाटुकारिता' के आधार पर सुरक्षा दी जाती है। पंजाब सरकार ने बाजवा को मिल रही पुलिस की सुरक्षा वापुस लिए जाने का फैसला आठ अगस्त को यह कहते हुए किया था कि वास्तव में उन्हें अब कोई खतरा नहीं है। 

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके दुलो ने कहा, 'पंजाब में सुरक्षा दिएये जाने का कोई मापदंड नहीं है। पंजाब में सुरक्षा खतरे के आधार पर प्रदान नहीं की जाती है, यह चाटुकारिता के आधार पर दी जाती है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें और बाजवा को कुछ होता है तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता जिम्मेदार होंगे। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया, 'हम लोग रेत माफिया, शराब माफिया, भूमि माफिया के खिलाफ व्हिस्ल्ब्लोअर हैं और उनमें से कुछ को राजनीतिक संरक्षण है।'' 

पंजाब कांग्रेस "पार्टी और सरकार विरोधी गतिविधियों" के लिए बाजवा और दुलो को पार्टी से निष्कासित करने की मांग कर चुकी है। बाजवा एवं दुलो ने अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ निशाना साधते हुए शराब हादसे में प्रदेश के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोरे को ज्ञापन देकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News