Video: खतरनाक रिंदा गैंग का शार्प शूटर हथियारों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 04:08 PM (IST)

रूपनगर(विजय): रूपनगर पुलिस ने शार्प शूटर यादविन्द्र उर्फ यादी को गिरफ्तार किया है। 22 वर्षीय यादविन्द्र उर्फ यादी नांदेड़ महाराष्ट्र के रिंदा गैंग से संबंधित है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 315 बोर, 12 बोर व 32 बोर के 3 पिस्तौल भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार किया गया आरोपी यादी एक शार्प शूटर माना जाता है, जिस पर कत्ल, एक्सटोर्शन और हत्या की कोशिश के कई मामले दर्ज हैं।



एस.एस.पी. रूपनगर स्वप्न शर्मा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि मोगा के लक्की और सुखप्रीत बुड्ढा ने यादविन्द्र की उत्तर प्रदेश से जब्त किए हथियारों की व्यवस्था करने में मदद की थी। पुलिस इन हथियारों का स्रोत ढूंढने के लिए मेरठ (यू.पी.) में अपने काऊंटर पार्ट के संपर्क में है। यह पंजाब में बचे हुए प्रमुख गैंगों में से एक है, जिसने पिंजौर, मोहाली व अम्बाला में ठिकाने बनाए हुए हैं।


यादविन्द्र अपने साथियों सहित बद्दी और नालागढ़ (हि.प्र.) के औद्योगिक क्षेत्र में एक्सटोर्शन रैकेट चलाने में सरगर्म था। इनका निशाना वाइन ठेकेदार, टोल प्लाजा और मैटल कबाडि़ए हैं। एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया कि यह भी पता चला है कि इस गिरोह के विदेशों में भी हिमायती मौजूद हैं। कई मौकों पर यादविन्द्र ने रिंदा के निर्देशों पर अमृतसर से अंबाला तक नशीले पदाथ और कोंटराबैंड लाने के लिए एक कोरियर के तौर पर भी काम किया है। 

Vatika