‘अदालत ने नहीं कित्ता सी इंसाफ, अज अप्पां आप करांगे’

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 08:17 AM (IST)

जालंधर (कमलेश): सेहरा ब्रदर्ज पर 7 साल पुरानी रंजिश के चलते हुए हमले में बाबा के कत्ल और कमलप्रीत को घायल करने के आरोप में बारादरी पुलिस ने गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी बाजवा पुत्र सुखदेव सिंह वासी राजा गार्डन, जगराज सिंह उर्फ जग्गा चीमा पुत्र जसपाल सिंह वासी राजनगर, गौरव ब्राह्मण पुत्र भोला पंडित वासी राजा गार्डन, गुरबख्श सिंह पुत्र सेवा सिंह वासी मकसूदां, गोल्डी वासी भैया मंडी, सुखमीत सिंह डिप्टी वासी गोपाल नगर, परवीन कुमार उर्फ चिद्दी वासी नीलामहल, नोनी शर्मा नजदीक डी.ए.वी. कॉलेज जालंधर, सोनम बाजवा वासी राजा गार्डन बावा खेल व 2 अज्ञात युवकों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 302, 307, 324, 148, 149, 109, 120-बी, आम्र्ज एक्ट 25, 27 के तहत मामला दर्ज किया है।

कमलप्रीत सिंह सेहरा ने पुलिस को बयान दिए कि गोपी बाजवा मंगलवार शाम को अपने साथियों के साथ आया। हमलावर बोल रहे थे, ‘अदालत ने इंसाफ नहीं कित्ता सी अज अप्पां आप करांगे।’ कमलप्रीत के अनुसार बाजवा, जग्गा चीमा व अन्य 3 युवक पिस्टल से लैस थे और गौरव ब्राह्मण, गुरबख्श सिंह व गोल्डी के हाथ में दातर थे। बाजवा ने पिस्टल से बाबा पर फायर किए और अन्यों ने भी फायरिंग की। वह अपने भाई को बचाने के लिए बीच में आया तो गौरव ब्राह्मण और गुरबख्श सिंह ने उस पर दातर से वार कर दिए। गोपी बाजवा की बहन सोनम बाजवा जो कि पंजाब पुलिस में सब-इंस्पैक्टर है और जालंधर के थाना-8 में तैनात है, वह भी इस हमले में साजिशकत्र्ता है और इसके अलावा सुखमीत सिंह डिप्टी, चिद्दी, नोनी शर्मा की भी हमलावरों को शह थी और ये सब भी उसके भाई की मौत के जिम्मेवार हैं।

बाबा को लगी थी 4 गोलियां, छाती में 2 गोलियां आर-पार होने से मौके पर ही हो गई थी मौत
बुधवार को बाबा का पोस्टमार्टम करने वाले डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि बाबा को 4 गोलियां लगी थीं, 1 गोली पेट, 1 बाजू और 2 छाती में लगी थी। बाबा के पेट से 1 गोली निकाली गई है, बाकी गोलियां शरीर के आर-पार हो गई थीं। छाती से 2 गोलियां आर-पार होने से ज्यादा ब्लीङ्क्षडग हुई जिसके चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

हमलावरों से भिड़ गए थे सेहरा ब्रदर्ज 
पता चला है कि सेहरा ब्रदर्ज पर हमला करने वाले युवकों को उन्हें काबू करना मुश्किल हो गया था, दोनों भाई हमलावरों से भिड़ गए थे। हमलावर ज्यादा थे और उनके पास हथियार भी थे इसलिए ज्यादा देर तक वे उनका सामना नहीं कर सके।

विवादित भाजपा नेता ने करवाया बाजवा को सरैंडर, पुलिस नहीं कर रही पुष्टि
सूत्रो के अनुसार एक भाजपा विंवादित नेता ने सेहरा ब्रदर्ज पर हुए हमले में मुख्य साजिशकत्र्ता और हमलावर गोपी बाजवा को पुलिस समक्ष सरैंडर करवा दिया। बताया जा रहा है कि बाजवा पर प्रैशर का मुख्य कारण यह था कि उसके सरैंडर न करने की सूरत में उसकी एस.आई. बहन पर विभागीय कार्रवाई निश्चित थी। हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

खौफ के साए में बंद रही सेहरा फील्ड के साथ लगती दुकानें
बीते दिन हमलावरों द्वारा गोलियों से भूनकर मारे गए देविन्द्र सिंह सेहरा उर्फ बाबा की मौत के बाद आज शास्त्री मार्कीट के साथ लगती दर्जनों दुकानें बंद रहीं। लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी वारदात से सभी खौफ के साए में हैं। महानगर में लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

परिवार की चेतावनी-हमलावरों के पकड़े जाने तक नहीं करेंगे बाबा का अंतिम संस्कार
सेहरा परिवार ने पुलिस को चेतावनी दी है कि जब तक उनके बेटे बाबा के कातिल नहीं पकड़े जाते, तब तक वे बाबा का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। जानकारी मिली है कि मृतक की पत्नी भी कनाडा व मौसी इंगलैंड और बहन मुंबई से उसके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रही हैं। 

कहीं जेल में तो नहीं रची गई थी सेहरा ब्रदर्ज पर हमले की साजिश!
सेहरा ब्रदर्ज के ऊपर हुए हमले में सुखमीत सिंह डिप्टी को भी पुलिस ने नामजद किया है। डिप्टी का मामले में नाम आना इस ओर भी इशारा करता है कि कहीं जेल में ही सेहरा भाइयों पर हमले की साजिश तो नहीं रची गई थी। पता चला है कि थोड़े दिन पहले जालंधर में चली गोलियों के मामले में काबू आरोपी भी डिप्टी के बैरक में रह रहे थे। डिप्टी पैरोल पर जेल से बाहर आया हुआ था।

आग पर केतली रख चाय बना रहे थे सेहरा भाई
सेहरा भाइयों पर जिस समय हमला हुआ, उस समय वे आग पर केतली रख चाय बना रहे थे। हमलावर उन्हें दुकान के बाहर से घसीटते हुए अंदर ले गए थे जिसके बाद तेजदार हथियारों और गोलियों से उन पर धावा बोला गया था। बाबा ने यह सोचा भी नहीं होगा कि वह इस चाय को पीने से पहले ही मौत का ग्रास बन जाएगा।

पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग : कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा है कि पुलिस के हाथ अहम सुराग लग गए हैं और जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। डी.सी.पी. गुरमीत सिंह का कहना है कि केस को वैरीफाई कर गोपी बाजवा की बहन एस.आई. सोनम बाजवा के खिलाफ डिपार्टमैंटल एक्शन लिया जाएगा।

swetha