शताब्दी एक्सप्रैस का ए.सी. हुआ बंद; यात्रियों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 01:58 AM (IST)

जालंधर (गुलशन): शताब्दी एक्सप्रैस में आए दिन ए.सी. खराब होने तथा खाने को लेकर शिकायतें सुनने को मिलती है। रविवार को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली से शाम को चलने वाली शताब्दी एक्सप्रैस (12013) के रवाना होने के थोड़ी देर बाद सी.10 कोच का ए.सी. बंद हो गया। अंबालाकैंट स्टेशन पहुंचने तक न तो कोच का ए.सी. चला और न ही चार्जर प्वाइंट चले। 

इस बारे सी.10 कोच की सीट नंबर 9 पर सफर कर रहे जालंधर के व्यापारी बलजीत सिंह ने बताया कि जब शताब्दी नई दिल्ली से चली तो आधे घंटे बाद ही सी.10 कोच का ए.सी. खराब हो गया। इस बारे जब उन्होंने कोच के टी.टी.ई. से भी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यात्री गर्मी से बेहाल होते रहे। उन्होंने बताया कि ट्रेन में अन्य यात्रियों के अलावा बच्चे और बुजुर्ग भी सफर कर रहे थे। ए.सी. न चलने के कारण उन सबका बुरा हाल था।

उन्होंने बताया कि ट्रेन जब अंबाला कैंट स्टेशन पहुंची तो यात्रियों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने ट्रेन रोक कर हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ए.सी. ठीक होने के बाद ही ट्रेन को चलने दिया जाएगा। इस दौरान ट्रेन के टी.टी.ई. से भी यात्रियों की बहसबाजी हुई। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने संबंधित विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर शताब्दी का ए.सी. ठीक करवाया। इसके बाद ट्रेन वहां से रवाना हुई। इस बारे कुछ यात्रियों द्वारा ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराए जाने की सूचना मिली है। 

Punjab Kesari