गुरु तुल्य जेतली का मार्गदर्शन मेरे लिए सौभाग्यशाली : मलिक

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 08:56 AM (IST)

अमृतसर(कमल): प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेतली से मुलाकात की तथा उन्हें पंजाब के राजनीतिक हालात से अवगत करवाया और उनसे इस संबंधी मार्गदर्शन ग्रहण किया। मलिक ने कहा कि गुरु तुल्य जेतली का मार्गदर्शन उनके लिए सौभाग्यशाली है।

मलिक ने कहा कि अब 60 लाख की वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों को इंकम टैक्स नहीं देना पड़ेगा तथा 40 लाख रुपए की वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों को जी.एस.टी. नहीं देना पड़ेगा। इससे छोटे व्यापारियों को बहुत लाभ मिलेगा। मलिक ने कहा कि आम आदमी के रोजाना उपयोग होने वाली वस्तुओं पर जी.एस.टी. कम करने व खत्म किए जाने पर भी धन्यवाद किया। 

मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वित्तमंत्री अरुण जेतली ने अपने अंतरिम बजट में हर वर्ग की दरपेश मुश्किलों पर गहन ङ्क्षचतन कर इस बजट में किसान, मध्यम वर्ग, व्यापारियों, महिलाओं, विद्याॢथयों और रक्षा क्षेत्र सहित सभी का ध्यान रखा है। इस बजट में आम आदमी के लिए आयकर में छूट की सीमा 2.50 लाख रुपए बढ़ाकर 5 लाख रुपए करने से जहां आम आदमी को बहुत बड़ी राहत मिली है, वहीं इसका सीधे तौर पर लगभग 3 करोड़ से ज्यादा परिवारों को फायदा होगा। 

मलिक ने कहा कि वित्तमंत्री जेतली विश्व के सबसे कामयाब वित्त मंत्रियों की श्रेणी में शुमार हो गए हैं। उनके द्वारा पेश किए गए बजट से जहां विकास दर में वृद्धि हुई है, वहीं महंगाई दर भी कम हो गई है। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ की गई एयर स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री व वायु सेना के अफसरों को बधाई देते हुए कहा कि आज पूरे भारत का सर गर्व से ऊंचा हो गया है। सरहदी इलाकों में रहने वाले लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि उन्हें हथियार दो वे खुद पाकिस्तानी आतंकियों तथा भारत को बुरी नजर से देखने वालों से निपट लेंगे।

swetha