इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह जाएगी कांग्रेस : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 08:41 AM (IST)

अमृतसर(जिया): पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद श्वेत मलिक ने एग्जिट पोल के परिणामों में एन.डी.ए. की शानदार जीत के बारे में बताने पर कहा कि यह देश के कर्मयोगी प्रधानमंत्री मोदी के 5 वर्ष के कार्यकाल की नीतियों पर देश की जनता की मोहर है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 5 वर्षों के कार्यकाल में गरीबों के लिए जो जन कल्याणकारी योजानाएं शुरू की थीं उसे देख कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों को यह अनुमान हो गया था कि 2019 के चुनाव परिणाम क्या होंगे। उसको देखते हुए ही पूरे विपक्ष का एक सूत्रीय कार्यक्रम रहा कि मोदी को हटाना है। यह देश का पहला चुनाव है जो प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं, प्रधानमंत्री हटाने के लिए लड़ा गया। मलिक ने कहा कि कांग्रेस की इस चुनावों में जो दुर्दशा होने जा रही है, उससे देश की सबसे पुरानी पार्टी इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह जाएगी। उत्तर प्रदेश में अमेठी से चुनाव हारने जा रहे राहुल गांधी को पहले ही आभास हो गया था कि वहां की जनता इस बार उन्हें मुंह नहीं लगाएगी। इसलिए वह मुस्लिम व ईसाई बाहुल्य क्षेत्र वॉयनाड की सीट पर अपना चुनाव लड़ने भाग गए।

जो रुझान मिल रहे हैं वहां पर भी राहुल की जीत के आगे सवालिया निशान लग गया है। यदि राहुल वॉयनाड से जीत भी जाते हैं तो यह जीत कांग्रेस की नहीं बल्कि इंडियान मुस्लिम लीग की होगी क्योंकि वहां पर 61 प्रतिशत मुस्लिम व ईसाई आबादी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जिन्होंने अकेले 543 सीटों पर उन विपक्षी दलों के सामने चुनाव लड़ा जिनका एकमात्र उद्देश्य मोदी हटाओ था। 

swetha