Video: हिंदू जागृति मंच के अध्यक्ष पर पिस्तौल तानने वाला यूथ अकाली नेता शैली गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 03:52 PM (IST)

रूपनगर(विजय): सिटी पुलिस रूपनगर ने यूथ अकाली नेता व एस.सी. सैल अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान आर.पी. सिंह शैली को हिंदू जागृति मंच के अध्यक्ष अमित कपूर पर रिवाल्वर तान कर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

गत 25 नवम्बर की रात को एक शादी समारोह में अमित कपूर गया हुआ था और कुछ युवकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पुलिस ने अमित कपूर के बयान पर सुरेन्द्र सिंह छिंदा निवासी मियांपुर, हरदीप सिंह चितगढ़, जग्गी कलारां, विरेन्द्र रूपनगर व सुपेन्द्र सिंह काकरों आदि पर धारा 307, 506, 511 व आम्र्स एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया था। इस संबंध में एस.एच.ओ. सिटी भारत भूषण ने बताया कि अमित कपूर ने अपने बयान में कहा कि उसी शादी में छिंदा ने टैलीफोन कर आर.पी. सिंह शैली को बुलाया और उसने अपने हाथ में पकड़ी रिवाल्वर दिखाकर अमित कपूर को धमकी दी कि ये सब उनके आदमी हैं, यदि उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज करवाया तो उसके लिए अच्छा नहीं होगा।

इसके बाद अमित कपूर सिटी थाना में मामला दर्ज करवाने आया, फिर शैली ने सिटी थाने में आकर उसे धमकाया और कपूर ने अपने बयान डर के मारे दर्ज नहीं करवाए। क्योंकि वह शैली की धमकी से डर गया था। इसी मामले में पुलिस ने सुपेन्द्र सिंह काकरों को गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में यह सारी बातें मानी थीं और आज पुलिस ने आर.पी. शैली को थाने बुलाकर पूछताछ की और उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।  याद रहे कि कुछ समय पहले शैली के विरुद्ध एक लड़की से छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज हुआ था। उस संबंध में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से आर.पी. सिंह शैली की जमानत हुई थी और वह अब उस केस में जमानत पर रिहा होकर अभी-अभी आया था। 

Vatika