शिलांग मामलाःअकाली दल के दखल के बाद केंद्र सरकार सख्त, रिपोर्ट तलब

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 08:47 AM (IST)

नई दिल्ली(ब्यूरो): मेघालय के शिलांग में रह रहे सिखों और पंजाबियों को वहां के एक प्रतिबंधित संगठन एच.एन.एल.सी. द्वारा जान से मारने की धमकियां मिलने के मसले पर केंद्र सरकार सख्त हो गई है। गृह मंत्रालय ने मेघालय के मुख्य सचिव से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है। इस मुद्दे पर वीरवार को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में गृह मंत्रालय में संयुक्त गृह सचिव जितेंद्र गर्ग से मिला।

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी यह मामला गृह मंत्रालय के समक्ष उठाया था। अकाली दल के दखल के बाद ही गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है। इस मौके पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीबी रणजीत कौर, कुलवंत सिंह बाठ और जतिंदर सिंह शंटी भी शामिल थे।

सिरसा ने पत्रकारों को बताया कि गृह मंत्रालय ने विश्वास दिलाया है कि भारत सरकार शिलांग में बसे पंजाबियों और सिखों की जान-माल की रक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।  मेघालय सरकार को सख्त कदम उठाने के लिए भी कहा है। वहीं मेघालय सरकार के चीफ सैक्रेटरी ने देश के गृह सचिव को राज्य की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही विश्वास दिलाया कि सिखों और पंजाबियों की जान-माल की रक्षा की जाएगी और उनके साथ कोई ज्यादती नहीं होगी। 

swetha