शिलांग में किसी भी गुरुद्वारे को नुक्सान नहीं पहुंचा : कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 09:20 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि शिलांग में किसी भी गुरुद्वारे को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है। मुख्यमंत्री ने शिलांग में दलित-सिखों के विरुद्ध  हुई  हिंसा  की जांच  के  लिए  भेजे प्रतिनिधिमंडल से प्राप्त रिपोर्ट पर उक्त टिप्पणी की है। कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि मेघालय सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिलांग भेजे गए प्रतिनिधिमंडल द्वारा वापस आकर उन्हें विस्तृत रिपोर्ट दी जाएगी। पंजाब सरकार शिलांग की स्थिति पर पूरी नजर रख रही है तथा सिख समुदाय के हितों की पूरी तरह से रक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में हिंसा की संस्कृति को पूरी तरह से खत्म करने के लिए वह वचनबद्ध हैं तथा जल्द ही राज्य में सभी गैंगस्टर्स का खात्मा कर दिया जाएगा। राज्य में गैंगस्टर्स का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। राज्य पुलिस ने गैंगस्टर्स के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा हुआ है। जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में गैंगस्टर्स के कारण पंजाब को भारी नुक्सान उठाना पड़ा है पर पंजाब पुलिस को गैंगस्टर्स के खिलाफ पिछले समय में भारी सफलताएं प्राप्त हुई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पंजाब को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। नदियों के जल को प्रदूषण से मुक्त किया जाएगा। अगर नदियों में प्रदूषण को लेकर इक्का-दुक्का घटनाएं होती हैं तो इसका यह अर्थ नहीं है कि पूरा पंजाब ही प्रदूषित है। राज्य सरकार प्रदूषण के मामले को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। 

Vatika