शिरोमणि अकाली दल ने केजरीवाल व भगवंत मान पर बोला हमला, लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 06:33 PM (IST)

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अकाली कार्यकर्ताओं से सीधी अपील को ‘‘समर्पण भाषण ’’ करार दिया है और उन्हें यह स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया कि पंजाबियों ने उन्हे खारिज कर दिया तथा अपने आप को बचाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों के दरवाजे पर भीख मांगने के लिए मजबूर कर दिया।

अकाली दल अध्यक्ष के प्रमुख सलाहकार हरचरन सिंह बैंस ने कहा कि पार्टी ने पंजाबियों को यह भी याद दिलाया कि केजरीवाल की तरह, अंग्रेजों ने भी एक मौका मांगा था तथा भारतीय लोगों ने विभिन्न शासकों को मौके दिए थे और अंग्रेजों ने भारतीयों को वही सुविधाएं देने का मौका देने के लिए कहा था, जिसका  ब्रिटिस शासकों ने पूरा आंनद लिया। अब पंजाबियों से वही गलती दोहराने की उम्मीद मत करो।

बैंस ने कहा कि आप पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को एक खुला पत्र भी जारी किया, जिसमें  केजरीवाल द्वारा दिल्ली के स्कूलों में पंजाबी पर प्रतिबंद्ध लगाने के फैसले पर अपना रूख स्पष्ट करने के लिए कहा गया है। पंजाब के किसानों पर पराली जलाने के मामले में भारी जुर्माना लगाने की मांग करने, दिल्ली में स्पोर्टस कोटा सूची में गतका जैसी सिख मार्शल आर्ट को शामिल न करने के फैसले के लिए अपने रूख स्पष्ट करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने भगवंत मान से दिल्ली में आप सरकार से पंजाबियों को पूरी तरह से बाहर किए जाने पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा, जबकि यहां पंजाब में वह पंजाबियों से मौका मांग रहे हैं। बैंस ने भगवंत मान से केजरीवाल से यह पूछने के लिए कहा कि कैबिनेट या दिल्ली बोर्ड के अध्यक्षों या डायरैक्टरों के पद यहां तक कि वरिष्ठ सिविल सर्विसिज पदों पर एक भी सिख या पंजाबी क्यों नहीं है। बैंस ने कहा कि केजरीवाल और राघव चड्ढा दोनों ने आखिरकार पंजाब में पंजाबी बोलने से इंकार करने पर उन्होंने पंजाबियों के गुस्से को महसूस कर लिया। अब उन्होंने पंजाबी बोलने का दिखावा करना शुरू कर दिया है। अपने पत्र में अकाली नेता ने मान से पूछा कि वह चुप क्यों रहे, जबकि केजरीवाल सरकार ने हमसे पंजाब के दरिया का पानी छीनने के लिए सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News