दलबीर सिंह ढिलवां कत्ल कांड: शिरोमणि अकाली दल ने घेरा SSP कार्यालय

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 07:02 PM (IST)

बटाला (बेरी): पिछले दिनों गांव ढिलवां के पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढिलवां के हुए कत्ल के मामले में शामिल आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार न किए जाने के रोष स्वरूप आज शिरोमणि अकाली दल बादल के समूह नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सैंकड़ों की तादाद में बटाला में एकत्रिता करने के बाद एस.एस.पी का कार्यालय घेर लिया और धरना लगाते हुए पुलिस विरुद्ध नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस दौरान धरनाकारियों ने रोष प्रकटाते हुए कहा कि पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढिलवां की हत्या करने वाले कथित अभियुक्त अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर सरेआम घूम रहे हैं जबकि ढिलवां का कत्ल किसी साजिश तहत किया गया है। 



धरनाकारियों ने कहा कि दलबीर सिंह ढिलवां अकाली दल के वफादार सिपाही थे जिन्होंने पार्टी की चढ़दी कला हेतु कार्य किए। उन्होंने एक तरफ जहां पुलिस प्रशासन आरोपियों की जल्द गिरफ़्तारी की बात कर रहा है, वहीं साथ ही एस.आई.टी का गठन कर दिया गया है जिससे साफ जाहिर है कि पुलिस प्रशासन ने दलबीर सिंह ढिलवां के कत्ल से संबंधित कथित आरोपियों को बचाने की खातिर जांच का रुख मोड़ दिया है ताकि यह मामला किसी न किसी तरह से लम्बा खींचा जा सके। इस दौरान शहर में से रोड मार्च करते हुए साथियों सहित धरनास्थल पर एस.एस.पी कार्यालय के समक्ष पहुंचे सीनियर अकाली नेता सुखजिन्द्र सिंह सोनू लंगाह ने कहा कि समूचे पंजाब ओछी राजनीति हो रही है और पीड़ितों से न्याय दूर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि दलबीर सिंह ढिलवां का कत्ल करने वालों को शिरोमणि अकाली दल गिरफ्तार करवाकर एवं उन्हें सजा दिलाकर ही दम लेगा तथा पीड़ित परिवार को पूर्ण न्याय दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस फिर भी कथित अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में नाकाम रहती है तो शिरोमणि अकाली दल बादल आने वाले दिनों में नैशनल हाइवे पर अनिश्चितकालीन धरना लगाया जाएगा जिससे निकलने वाले परिणामों की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।



पीड़ित परिवार गांववासियों के साथ भारी संख्या में एस.एस.पी कार्यालय पहुंचा
पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढिलवां कत्ल कांड का मामला उस समय और गर्मा गया, जब मृतक दलबीर सिंह का समूचा परिवार गांववासियों को भारी संख्या में साथ लेकर ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर एस.एस.पी बटाला के कार्यालय के समक्ष पहुंच गया और पुलिस विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए खूब भड़ास निकाली। इस दौरान मृतक की बेटी नवनीत कौर, बेटा संदीप सिंह एवं परिवारिक सदस्य पलविन्द्र सिंह पुलिस प्रशासन से मांग कर रहे थे कि उनके परिवारिक सदस्य दलबीर सिंह ढिलवां का कत्ल करने वाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कांगे्रस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज कांग्रेस सरकार के शासनकाल में किसी को गोली मारकर मौत के घाटा उतार देना आम-सी बात हो गई है तथा कत्लोगार्त की वारदातें दिन-प्रतिदिन जिस तरह से बढ़ रही हैं, उसके देखकर स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में आम व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। परिवारिक सदस्यों ने जोरदार शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि जब पुलिस कत्ल करने वालों को गिरफ्तार नहीं करती, तब तक धरना जारी रहेगा। 



एस.एस.पी के आश्वासन के बाद उठाया धरना
उधर, धरनाकारियों को शांत करने हेतु एस.एस.पी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मन स्वयं कार्यालय से बाहर आए और धरनाकारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि पूरे जिले की पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ ज्ञात लोगों के नाम व कुछ अज्ञात लोगों के नाम भी लिखवाए गए हैं जिन्हें पुलिस खोज रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कत्ल के असली कारणों को भी गिरफ्तारी के बाद उजागर किया जाएगा।

Mohit