शिअद, भाजपा ने की पाकिस्तान जाने के लिए सिद्धू की आलोचना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 08:07 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अवज्ञा कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की अलोचना की। करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखे जाने के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुधवार को अटारी-वाघा सीमा से होकर सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे। 

विपक्षी दलों का कहना है कि यदि सिद्धू किसी विशेष मुद्दे पर मुख्यमंत्री का साथ नहीं दे सकते हैं तो उन्हें कैबिनेट में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। शिअद प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने कहा, ‘‘यह बहुत अजीब है कि सिद्धू अपने मुख्यमंत्री की अवज्ञा कर रहे हैं। यदि वह अपने मुख्यमंत्री की भावनाओं को नहीं समझ सकते हैं तो उन्हें कैबिनेट में नहीं होना चाहिए। यदि आपकी अपने बॉस ने नहीं बनती है, तो आपको मुख्यमंत्री की कमान में रहने का अधिकार नहीं है।’’ अमरिन्दर ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने सिद्धू से करतारपुर गलियारे की आधारशिला कार्यक्रम में पाकिस्तान जाने के फैसले पर पुन:विचार के लिए कहा है। 



उन्होंने यह भी कहा था कि चूंकि वह किसी को निजी यात्रा करने से रोकने में यकीन नहीं रखते, इसलिए जब उन्होंने पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी तो उन्होंने दे दी। पूर्व शिक्षा मंत्री चीमा ने कहा कि या तो मुख्यमंत्री को सिद्धू को कैबिनेट से बाहर कर देना चाहिए या फिर सिद्धू इस्तीफा दे दें। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुग ने भी इसे लेकर सिद्धू की खूब आलोचना की। उन्होंने कहा कि सिद्धू ऐसे मंत्री हैं जो अपने मुख्यमंत्री की नहीं सुनते हैं।

Mohit