शिरोमणि अकाली दल ने की सिद्धू दम्पति को क्लीन चीट दिए जाने की निंदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 09:28 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अमृतसर रेल हादसे की जांच में निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू तथा उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट दिए जाने की निंदा करते हुए कांग्रेस सरकार पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया है। शिअद के प्रधान सुखबीर बादल की अघ्यक्षता में आज यहां हुई कोर कमेटी की बैठक में गन्ना किसानों सहित कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

बादल ने कहा कि रेल दुर्घटना केस की जांच के लिए गठित जांच आयोग सिद्धू दंपति को बचाने के लिए बनाया गया था। सरकार की इच्छा के हिसाब से उसने रिपोर्ट दी है। इस मामले की केवल स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए ताकि सच सामने आए और सिद्धू दंपति को सजा मिल सके। कमेटी ने अकाल तख्त पर 14 दिसंबर को पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा जिसे प्रदेश भर में भी मनाया जाएगा। गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से प्रदेश भर में नगर कीर्तन आयोजित किए जाएंगे।



बादल ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में करतारपुर कोरीडोर प्रोजेक्ट को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल का स्वागत किया गया और पार्टी ने उनका आभार जताया। यह नानक नाम लेवा समुदाय के श्रद्धालुओं के लिए गौरव की बात तो है ही साथ में समूचे खालसा पंथ के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि पार्टी के स्थापना दिवस पर टकसाली कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए किए गए उनके योगदान के लिए को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार गन्ना किसानों को बर्बादी से बचाने के लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने धान किसानों को भी नुकसान का मुआवजा देने की मांग की।

Mohit