शिरोमणि अकाली दल की महिला अकाली दल दिल्ली इकाई भी हुई बागी

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2023 - 05:39 PM (IST)

मोहाली (नियामियां): महिला अकाली दल (दिल्ली स्टेट) की विशेष मीटिंग बीबी रणजीत कौर प्रधान अकाली दल दिल्ली के नेतृत्व में हुई। इसमें दिल्ली इकाई की कोर कमेटी की महिलाएं शामिल हुईं। इस मीटिंग में चर्चा की गई कि शिरोमणि अकाली दल शहीदों का अग्रणी संगठन है। इसका सम्मान और बलिदान का इतिहास है। इस पार्टी के अपने पंथ सिद्धांत और परिपक्व विचारधारा है जिससे पार्टी पिछले कुछ समय से डगमगा रही है। पिछले समय के दौरान पार्टी को अंदर और बाहर से चुनौतियों का सामना करते हुए नुकसान झेलना पड़ा है।

कुछ दिन पहले पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा महिला अकाली दल की गैर अकाली, गैर-सांप्रदायिक, आंगनवाड़ी वर्कर की बतौर प्रधान नियुक्ती कर पार्टी के मूल सिद्धांतों को झटका दिया गया है। इस फैसले के दौरान पार्टी की महिलाओं को बुरी तरह से नजरअंदाज किया गया, उन्हें भरोसे में लेना भी जरुरी नहीं समझा गया। यह वो महिलाएं है जो दशकों सो पार्टी के अच्छे-बुरे समय में पार्टी के साथ खड़ी रही हैं और पार्टी के लिए काम करती रही हैं। इसके लिए महिला अकाली दल द्वारा दिल्ली स्टेट, सुखबीर सिंह बादल, प्रधान शिरोमणी अकाली दल के इस फैसले से असहमति जताते हुए इस फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की जाती है। 

इस प्रतिष्ठित पद पर पंथक विचारधारों को प्रणई महिलाओं को लगाया जाए। इसके साथ ही कहा कि पंजाब की पारंपरिक अकाली महिलाओं द्वारा इस संबंध में संघर्ष का समर्थन करती हैं। इस मीटिंग में पंजाब से सीनियर अकाली महिलाएं हरप्रीत कौर, हरप्रीत कौर बरनाला, परमजीत कौर, सतवंत कौर जौहल, सुरिंदर कौर दयाल, कुलदीप कौर कंग, गुरमीत कौर बराड़, मनदीप कौर संधू, रानी धालीवाल, अवनीत कौर खालसा विशेष रूप से शामिल हुई। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kalash