शिरोमणि कमेटी ने कर्फ्यू दौरान फंसे लोगों को घर भेजने का किया प्रबंध

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 08:19 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कर्फ्यू दौरान फंसे लोगों को घर-घर पहुंचाने के लिए प्रयास किया है। कर्फ्यू के कारण श्री दरबार साहिब में पिछले कुछ दिनों से ठहरे श्रद्धालुओं सहित अन्य लोगों को शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल के निर्देशानुसार बसों द्वारा भेजा गया है। इसी के चलते कल शिरोमणि कमेटी द्वारा 4 बसें रवाना की गई। इन बसों को चलाने के समय शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह, अपर सचिव सुखदेव सिंह भूरा कोहना, मैनेजर जसविंदर सिंह दीनपुर आदि उपस्थित थे।

शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि बंद के कारण कुछ श्रद्धालु यहीं रुके हुए थे। इसके इलावा शहर में रुके कुछ अन्य लोगों ने भी शिरोमणि कमेटी से बात की थी। शिरोमणि कमेटी ने उन्हें घर भेजने के लिए बसों का प्रबंध किया है। शनिवार को 4 बसें रवानें की गई, 5 बसें 2 दिन पहले भी भेजी गई थीं। शनिवार को 2 बसें दिल्ली, एक शाहजहानपुर और एक बठिंडा के लिए संगत लेकर गई है। उन्होंने बताया कि इनमें से कुछ लोग गुजरात के भी थे। मुख्य सचिव के अनुसार शिरोमणि कमेटी के पास कुछ अन्य लोग भी आए हैं। अभी कुछ बिहार के श्रद्धालुओं को भी धर्मशाला में ठहराया गया है। उनका भी बाद में प्रबंध किया जाएगा।

इसके साथ ही शिरोमणि कमेटी द्वारा जरूरतमंदों तक लंगर सेवाएं भेजने का सिलसिला भी जारी है। रोज की की तरह शनिवार को भी श्री दरबार साहिब से अलग-अलग इलाकों के लिए लंगर भेजा गया। शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कुछ स्थानों पर जाकर लंगर सेवाओं का ख़ुद जायजा लिया। संगरूर और बरनाला से संबंधित इलाकों में भाई लोंगोवाल ने लंगर की सेवा करने वाले शिरोमणि कमेटी के सेवकों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने खुद भी लोगों को लंगर परोसा और कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियां बरतने के लिए प्राथना की। साथ ही शिरोमणि कमेटी द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से श्री दरबार साहिब के आसपास के रास्तों को सैनिटाइज किया गया। रास्तों की सफाई भी करवाई गई। मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि श्री दरबार साहिब के रास्तों के साथ-साथ पार्कों, धर्मशालाओं आदि को सैनीटाइज करने के लिए छिड़काव किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News