शिरोमणि कमेटी ने सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 09:35 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामलों में गायक सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि मूसेवाला के एक गीत में सिख इतिहास की माता भाग कौर जी की तौहीन पर सिख जगत में भारी रोष है, इसके चलते प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल के आदेश पर पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी गई है।

उन्होंने कहा कि मूसेवाला को इस गलती के लिए सजा मिलनी चाहिए, जिससे भविष्य में कोई ऐसी घटिया हरकत न करे। दूसरी ओर डा. रूप सिंह ने गायक गुरदास मान द्वारा पंजाबी को नीचा दिखाने की भी ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि ऐसा व्यक्ति पंजाबी नहीं हो सकता। गुरदास मान को तुरंत माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने पंजाब सरकार को भी पंजाबी की अनदेखी के लिए सवालों के घेरे में लिया।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर प्रदेश में जगह-जगह अंग्रेजी के बोर्ड लगवाना भी पंजाब सरकार की पंजाबी विरोधी मानसिकता है। इससे पहले भी ङ्क्षहदी दिवस वाले दिन भाषा विभाग के एक समागम में पंजाबी का निरादर किया गया था। पंजाब सरकार अपनी नीति स्पष्ट करे।

Vatika