SHO ने बनाई फर्जी रेड पार्टी, रिश्वत के लिए टीम में शामिल थे सैलून व बूट पालिश वाले

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 12:42 PM (IST)

लुधियाना: नशा तस्करों के मददगार थाना डिवीजन नं. 2 के एस.एच.ओ. अमनदीप सिंह गिल और उसके ड्राइवर अजय से अब तक पुलिस पूछताछ में ड्रग स्मगलिंग के एक बड़े नेटवर्क की बात सामने आई है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी पूर्व एस.एच.ओ. ने तस्करों से पैसों के लेन-दने को लेकर सैलून वालों से लेकर बूट पालिश करने वालों की फर्जी रेड पार्टी बना रखी थी।

पुलिस ने तीसरे दिन आरोपी अधिकारी के घर रेड कर 50 ग्राम अफीम और ड्राइवर के घर से 40 हजार की नकदी बरामद की है। अब इनकी बैंक ट्रांजेक्शन को भी चैक किया जा रहा है,ताकि पता चल सके इन्होंने कहां-कहां लेन-देन किया है। उल्लेखनीय है कि आरोपी एस.एच.ओ. ने फिरौती मांगने के मामले में कुछ समय पहले जेल से जमानत पर आए सस्पैंड हैड कांस्टेबल बलबीर सिंह और प्राइवेट ड्राइवर के साथ मिलकर अपना गैंग बनाया हुआ था। तीनों ने प्लान बनाकर डेहलों इलाके में 5 दोस्तों को नशा खरीदने के बहाने बुलाकर उठा लिया।

पांचों दोस्तों से 10 ग्राम हैरोइन बरामद होने पर उन्हें थाने तो ले आए लेकिन केस दर्ज करने की बजाय 2 दिन हवालात में रख 85 हजार रुपए रिश्वत लेकर छोड़ दिया। इतना ही नहीं, पांचों से मिले 6 मोबाइल फोन व कार वापस लौटाने के लिए और पैसों की मांग की। इस सारे मामले बारे पता चलने पर लुधियाना-फिरोजपुर एस.टी.एफ. रेंज के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरबंस सिंह ने फेस-4, मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर एस.एच.ओ. व ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर थाना डिवीजन नं. 2 में रखे हुए 6 मोबाइल, कार और पांचों से मिली 10.35 ग्राम हैरोइन बरामद कर ली। 
 

swetha