ढिल्लों ब्रदर्स सुसाइड मामले में अभी तक नहीं हुई SHO की गिरफ्तारी, मृतकों के पिता ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 12, 2023 - 11:40 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर): ढिल्लों ब्रदर्स सुसाइड मामले में डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव ने भले ही जालंधर के थाना नं. 1 के एस.एच.ओ. नवदीप सिंह को 6 सितम्बर को निलंबित कर दिया था लेकिन आरोपी निलंबित एस.एच.ओ. नवदीप सिंह, नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुंशी बलविंदर सिंह पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में काफी रोष है। गौरतलब है कि 16 अगस्त को पति-पत्नी के घरेलू विवाद को हल करने के लिए दोनों पक्ष जालंधर के थाना नं. 1 में इकट्ठे हुए थे। इस बीच पुलिस ने लड़की पक्ष की ओर से थाने आए मानवजीत सिंह ढिल्लों के खिलाफ 107/51 मामला दर्ज कर लिया। मानवजीत सिंह ढिल्लों कथित तौर पर एस.एच.ओ. नवदीप सिंह, महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुंशी बलविंदर सिंह ने उसे अपमानित किया और पीटते हुए उसकी पगड़ी भी उतार दी। जब यह बात मानवजीत सिंह ढिल्लों के भाई जशनबीर सिंह ढिल्लों को पता चली तो वह यह सहन नहीं कर सके और उसी गोइंदवाल साहिब पुल से ब्यास नदी में छलांग लगा दी, जिसके बाद मानवजीत सिंह ढिल्लों ने छलांग लगा दी थी। पुलिस ने कई दिनों के बाद जशनबीर सिंह ढिल्लों का शव बरामद किया।

मृतकों के पिता जतिंद्रपाल ढिल्लों की पुलिस को चेतावनी

ढिल्लों ब्रदर्ज के पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि पुलिस ने हमारे साथ धोखा किया है। पुलिस ने धोखे के साथ हमारे पास जशनबीर सिंह की मृतक देह का संस्कार करवाया परंतु आरोपियों को इतने दिन बीत जाने के बाद भी गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि जालंधर के थाना नंबर-1 की पुलिस ने अभी तक लड़के वाले आरोपियों के खिलाफ भी कोई एक्शन नहीं लिया। 2 जवान हमारे छीन चुके हैं परंतु हमें किसी ओर से भी इंसाफ मिलता नजर नहीं आ रहा। पीड़ित परिवार ने जालंधर पुलिस से सवाल किया कि आखिर उनके लड़कों ने पुलिस का क्या बिगाड़ा था। इसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया। पिता जतिंद्रपाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस ने हमारे भरोसे और विश्वास का मजाक उड़ाया है। अगर पुलिस सोच रही है कि जश्नबीर का अंतिम संस्कार कर देने से मामला ठंडा हो जाएगा तो यह बड़ा गलती है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि निलंबित एस.एच.ओ. नवदीप सिंह, नामजद महिला कांस्टेबल और मुंशी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो चंडीगढ़ की सड़कों पर अंतिम अरदास की जाएगी।

बड़ा सवाल! कहीं पुलिस जमानत होने का तो नहीं कर रही इंतजार

अब यहां यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि कहीं पुलिस निलंबित एस.एच.ओ. नवदीप सिंह, नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर और मुन्शी बलविन्दर सिंह की जमानत होने का तो नहीं इंतजार कर रही है। मामले में पुलिस कर्मचारियों का नाम आने के कारण पुलिस द्वारा कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही। यदि मामले में कई अन्य व्यक्ति का नाम आता है तो पुलिस इतनी देर नहीं करती, जितनी अब की हुई है।

मानवजीत सिंह ढिल्लों का अब तक कोई पता नहीं चला

ढिल्लों ब्रदर्ज द्वारा दरिया में कूदने के मामले में जश्नबीर सिंह ढिल्लों का शव पुलिस को मिल गया है, लेकिन मानवजीत सिंह ढिल्लों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस का कहना है कि पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। उधर, ढिल्लों ब्रदर्ज के माता-पिता भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि उनका दूसरा बेटा सुरक्षित रहे।

निलंबित एस.एच.ओ. व नामजद महिला कांस्टेबल ने अग्रिम जमानत के लिए लगाया आवेदन : सूत्र  

सूत्रों का कहना है कि निलंबित एस.एच.ओ. नवदीप सिंह व नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर ने चोरी छिपे अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन लगाई है। यह भी पता लगा कि इस आवेदन पर सुनवाई 19 सितम्बर है। सूत्रों के अनुसार नवदीप सिंह व महिला कांस्टेबल जगजीत कौर पंजाब में छिपे हुए हैं, जो अपना बचाव करने के लिए विभिन्न स्कीमें लगा रहे हैं।

आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी जारी : डी.एस.पी.

डी.एस.पी. बबनदीप सिंह ने कहा कि आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। मानवजीत ढिल्लों के लिए अभी भी सर्च आप्रेशन जारी रखा है। निलंबित एस.एच.ओ. नवदीप सिंह व नामजद महिला कांस्टेबल जगजीत कौर द्वारा अदालत में जमानत के लिए याचिका लगाने संबंधी उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash