शिरोमणि अकाली दल संयुक्त को झटका, 5 सीनियर नेताओं ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 04:12 PM (IST)

मोहाली (परदीप): विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल संयुक्त को जबरदस्त झटका लगा है। दरअसल पार्टी के राष्ट्रीय मित्र प्रधान कंवलजीत सिंह बिट्टा, राष्ट्रीय सचिव अमरजीत सिंह संधू मुक्तसर, राष्ट्रीय जत्थेबंदक सुखविंदर सिंह दीनानगर, वर्किंग समिति मेंबर गगनदीप सिंह रियाड़ और वर्किंग समिति मैंबर रविंदरपाल सिंह ढिल्लों (मुक्तसर) ने अपने-अपने पद से पार्टी प्रधान सुखदेव सिंह ढींडसा को इस्तीफा सौंप दिया।

इस्तीफा देते उक्त नेताओं ने कहा कि सुखदेव सिंह ढींडसा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड पार्टी के बहुसंख्यक विरोध के बावजूद किया है क्योंकि पार्टी के अनेकों सीनियर नेता, जिनमें पार्टी के सरप्रस्त जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा और पार्टी के राष्ट्रीय जनरल सचिव जत्थेदार करनैल सिंह पीर मोहम्मद आदि शामिल हैं वह पहले ही पार्टी छोड़ गए हैं। ऐसे हालात में हमें यह समझौता मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपने राजनीतिक भविष्य का फैसला जनवरी के पहले हफ्ते लेंगे। उन्होंने कहा कि वह जो भी फैसला लेंगे, वह खालसा पंथ और पंजाब के हित में होगा।

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के प्रधान सुखदेव सिंह ढींडसा और कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार भाजपा के साथ गठजोड कर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तीनों पक्षों के बीच सीटों की बांट को लेकर चर्चा चल रही है। माना जा रहा है कि शहरी सीटों पर भाजपा और ग्रामीण क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणी अकाली दल संयुक्त अपने उम्मीदवार उतारेगी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News