Shocking! स्कूल से Students को बाहर निकाल...मेन गेट किया बंद, हैरान कर देगा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:27 PM (IST)

मोगा : बाघा पुराना के कोटकपुरा रोड पर स्थित लड़कों के एक सरकारी स्कूल में पिटाई का मामला सामने आया है। स्कूल टीचर ने करीब 100 छात्रों को स्कूल से बाहर भेज दिया और स्कूल के मुख्य गेट को अंदर से बंद कर दिया। ये सभी छात्र +1 और +2 कक्षा के हैं। स्कूल से बाहर निकाले गए छात्रों ने स्कूल के खिलाफ नारेबाजी की और स्कूल स्टाफ पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। स्कूल अधिकारी कैमरे के सामने बोलने से बचते दिखे। इस मामले पर स्कूल में मौजूद स्टाफ ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। इस संबंध में जब हमने स्कूल से निकाले गए बच्चों से बात की तो उन्होंने बताया कि स्कूल टीचर ने स्कूल बैग अंदर रखकर हमें बाहर निकाल दिया है। 

जांच में पता चला कि इन बच्चों पर स्कूल के पंखे, कैमरे आदि तोड़ने और नुकसान पहुंचाने का आरोप है। बच्चों का कहना है कि तोड़फोड़ किसी और ने की है और बदनाम हमें किया जा रहा है। प्रति बच्चा 100 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। कई बच्चों ने जुर्माना भर दिया है। सुबह 8 बजे हमें बाहर निकाल दिया गया, जब बच्चों ने थाने में अपनी शिकायत दर्ज करानी चाही तो उन्हें भगा दिया गया। फिर जब वे विधायक के कार्यालय में गए तो कोई स्पष्ट समाधान नहीं निकला। छात्र मनप्रीत सिंह ने स्कूल स्टाफ पर आरोप लगाया कि टीचर उसे हाथ में कड़ा और सिर पर रुमाला पहनने की इजाजत नहीं देती थी और आए दिन उसे रोका जाता था।

बच्चों में डर था कि अगर हमने मीडिया से बात की तो स्कूल से हमारा नाम कट सकता है। जब यह मामला बाघा पुराना के एसडीएम हरकंवलजीत सिंह के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने कहा कि बच्चों को स्कूल से बाहर निकालना समस्या का समाधान नहीं है। यह बाल संरक्षण का मामला है जिसकी जांच की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि उन्होंने स्कूल के प्रधानाध्यापक से बात की है, वह आज छुट्टी पर हैं। उनसे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News