ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाले इंजैक्शन की कालाबजारी  करने आया दुकानदार काबू

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 12:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों में पनप रहे ब्लैक फंगस के बढ़ रहे आंकड़ों के बाद अब इसके उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवाओं की भी कालाबाजारी होने लगी है। ऐसे ही दवाओं की कालाबाजारी करते हुए लुधियाना के दुकानदार को पुलिस ने शनिवार देर रात सैक्टर-18 से गिरफ्तार किया है। आरोपी से ब्लैक फंगस में इस्तेमाल होने वाले 20 लिपोसोमल एम्फोतेरिसीन के दो डिब्बे बरामद हुए हैं। बरामद हुए इंजैक्शनों की कीमत करीब 1 लाख रुपए है। आरोपी की पहचान लुधियाना के सुखदेव नगर निवासी अरुण (34) के रूप में हुई है। 

पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी से पता करेगी कि वह पहले कितनी बार इस तरह दवा बेच चुका है। आरोपी के खिलाफ सैक्टर-19 थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

लुधियाना में है आयुर्वेद की दुकान 
अभी तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी की लुधियाना में आयुर्वेद की दुकान है। वहां उसके पास आने वाले मरीजों के लिए उसने यह दवा सरकार से दस्तावेजों के आधार पर ली थी लेकिन उसका इस्तेमाल वहां नहीं किया। लालच में आकर और मोटी रकम वसूलने के चक्कर में आरोपी चंडीगढ़ में यह दवा किसी को सप्लाई करने आया था। 

Content Writer

Tania pathak