दुकानदार हो जाएं Alert!, कहीं आप भी न हो जाएं ऐसी घटना का शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 01:41 PM (IST)

होशियारपुर: पुलिस ने 24 घंटों में लूट की घटना को अंजाम देने वाले 2 लुटेरों व दुकान के नौकर योगेश यादव के सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 800 ग्राम सोना, 2 किलो 500 ग्राम चांदी तथा 22 लाख 50,000 रुपए बरामद कर लिए गए हैं। इस सबंध में एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा ने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि 23 जून को खुशाल भीकाजी सावले पुत्र भीकाजी बालू सावले निवासी सावले बस्ती हंगीरगे थाना संबोला जिला सोलापुर महाराष्ट्र हाल निवासी कमेटी बाजार थाना सिटी ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह प्रात: 9 बजे अपनी दुकान पर गया तो दरवाजा खोलकर देखा की दुकान के अंदर दुकान का नौकर योगेश यादव जमीन पर गिर पड़ा था। उसके मुख पर टेप लगी हुई थी तथा हाथ पैर टेप के साथ बंधे हुए थे।

जब उसने टेप उतरी तो उसने बताया कि 2 अज्ञात व्यक्तियों ने दुकान में रखा सोना करीब 1 किलो, चांदी 3 किलो तथा 23 लाख रुपए नकद लूट कर फरार हो गए हैं। इस पर थाना सिटी में मुकद्दमा नंबर 207 दिनांक 23 जून 2024 दर्ज कर जांच शुरू की गई। एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा ने बताया कि मुकद्दमे को ट्रेस करने के लिए एस.पी. सर्वजीत सिंह बाहिया, डी.एस.पी. सिटी अमरनाथ, इंस्पैक्टर दीपक कुमार मुख्य थानाधिकारी सिटी तथा इंस्पैक्टर गुरप्रीत इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ पर आधारित एक टीम तैयार की गई। जिसने आरंभिक जांच के दौरान दुकान के नौकर योगेश यादव से वारदात संबंधी पूछताछ की। उसने आरोपियों संबंधी जानकारी हासिल कर  शहर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए गए तथा चैकिंग दौरान उस द्वारा एक आरोपी की शिनाख्त की गई।

PunjabKesari

जांच के दौरान नौकर योगेश यादव ने यह भी बताया कि आरोपी उसका मोबाइल भी छीन कर ले गए हैं । योगेश यादव को बंदी बनाने संबंधी प्रयोग किया गया सामान दुकान के अंदर ही पाये जाने पर, योगेश यादव को कोई अधिक चोट ना लगने तथा कोई स्टरगल मार्क न होने संबंधी मामला संदिग्ध होने पर योगेश यादव से सख्ती से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि साइंटिफिक और टैक्निकल जांच के दौरान यह बात सामने आई कि यह वारदात योगेश यादव की योजना पर ही घटित हुई है।

इस दौरान वारदात करने वाले आरोपियों कृष्णा कपूर पुत्र संदीप कपूर निवासी वार्ड नंबर 2 नजदीक कुंद्रा डेयरी इंद्री जिला करनाल हरियाणा जो उसका दोस्त है तथा उसके पिता संदीप कपूर पुत्र ओम प्रकाश है। लूटा हुआ सामान भी उनके पास ही है। आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने और लूटे हुए सामान को बरामद करने के लिए तुरंत कार्रवाई करते हुए सीनियर पुलिस अधिकारियों की हिदायतों पर इंस्पैक्टर दीपक कुमार तथा सी.आई.ए. स्टाफ की संयुक्त टीम आरोपियों के पते पर भेजी गई।

पुलिस टीम द्वारा लोकल पुलिस के साथ तालमेल करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटा हुआ सामान बरामद कर लिया गया। योगेश यादव पुत्र अधिक कुमार निवासी करंजी थाना खानापुर जिला सागली महाराष्ट्र हाल निवासी कमेटी बाजार होशियारपुर को धारा 120 बी के तहत नामजद कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा ने बताया कि दुकान का मालिक अभी जांच में शामिल नहीं हुआ है। शामिल होने के उपरांत आरोपियों द्वारा की गई असली लूट के बारे में पता लगने पर उसके अनुसार अगली जांच शुरू की जाएगी। इसके अलावा और पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस वारदात के बाद शहर के स्वर्णकारों में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। परंतु इस झूठी वारदात के ट्रेस होने पर उन्होंने राहत की सांस ली है। एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा ने बताया कि आगे से पुलिस को ऐसी झूठी सूचना देने की कोशिश करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News