पंजाब में अब दुकानदारों पर होगी सख्ती, कैप्टन ने कड़ी कार्रवाई के जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 11:52 AM (IST)

पंजाब:  पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। ताजा आंकड़ों अनुसार पंजाब में आज वायरस के प्रकोप से 13 मरीजों की मौत हो गई जबकि 525 नए मरीज सामने आए हैं। इस से राज्य में कोरोना मरीज़ों की संख्या 15456 हो गया है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 370 हो गई है। ऐसे में ये बढ़ते केस प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है। इसी को देखते हुए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बीते कई दिनों से शहरों और छोटे कस्बों में कोरोना संबंधी नियमों की उल्लंघन की खबरे आ रही थी, जिसकों लेकर कैप्टन सरकार अब सख्त हो गई है। 

 

राज्य में अब कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन महंगा साबित होगा। जी हां, कैप्टन ने प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए उनकी दुकानें तीन दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया है। अगर फिर भी दुकानदार नहीं मानते हैं तो यह कार्रवाई आगे भी बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों  को निर्देश दिए कि पहली गलती होने पर तीन दिन के लिए दुकानों बंद और दोबारा गलती की जाने पर यह कार्यवाही अधिक दिनों के लिए की जाए।

वीडियो कांफ्रैंसिंग द्वारा एक समीक्षा मीटिंग के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि केंद्र सरकार ने कुछ छूटों का ऐलान किया है जिनमें अनलॉक 3.0 के दिशा-निर्देशों के अनुसार जिम खोलना भी शामिल है परंतु उनकी तरफ से इस संबंधी फैसला जमीनी स्थिति से अवगत होने के उपरांत ही किया जाएगा। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने राज्य में जिम व कोचिंग सैंटर्स खोलने सहित अनलॉक 3.0 की छूटों पर डिप्टी कमिश्नर्स से सुझाव भी मांगे हैं। 

Edited By

Tania pathak