शार्ट सर्किट से श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पावन स्वरूप अग्नि भेंट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 10:37 AM (IST)

खरड़(रणबीर): रविवार आधी रात गांव घडू़ंआ स्थित गुरुद्वारा बाबा जग्गा सिंह में सुशोभित श्री ग्रंथ साहिब जी का पावन स्वरूप शार्ट सर्किट होने से अग्नि भेंट हो गया। इसका पता चलते ही मैंबर एस.जी.पी.सी. चरनजीत सिंह कालेवाल सहित गुरुद्वारा श्री अम्ब साहब से भाई राजपाल सिंह व बूटा सिंह भी गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे। 

गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी ज्ञानी सोहन सिंह ने बताया कि रात को करीब 2.45 बजे उनकी पत्नी ने देखा कि गुरुद्वारा साहिब की इमारत के शीशे टूट रहे हैं व अंदर धुआं था। इसकी जानकारी उन्होंने तुरंत प्रबंधक कमेटी को दी जिस पर संगत ने जल्द गुरुद्वारा साहिब पहुंच कर पानी डालकर आग पर काबू पाया।

मैंबर जरनैल सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में रखे इनवर्टर को आग लगने से उसकी तारों से आग अंदर लगे प्लास्टिक के पंखे को लग गई। आग लगने से पंखा पिघल गया व उसकी आग धीरे-धीरे नीचे फर्श पर गिरने लगी जिससे बिजली की सारी फिटिंग भी राख हो गई व पीतल की पालकी में सुखआसन सुशोभित श्री ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप अग्नि भेंट हो गया। इस मौके पर राजपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव की साध-संगत के साथ अग्नि भेंट हुए श्री गुरु गं्रथ साहिब का स्वरूप श्री गोइन्दवाल साहिब के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना संबंधी गुरुद्वारा साहिब में पश्चाताप के तौर पर श्री अखंड पाठ करवाने के लिए प्रबंधक को प्रार्थना की गई है। 

swetha