शार्ट सर्किट से घर को लगी आग, सोया व्यक्ति जिंदा जला

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 11:23 PM (IST)

नवांशहर (मनोरंजन): गांव मल्लपुर अडकां में घर में अकेला सोया व्यक्ति बिजली की शार्ट सर्किट से लगी आग से झुलस गया। लकड़ी की बालों की छत को आग लगने के कारण छत का मलबा भी उसके ऊपर आ गिरा और वह उसके नीचे दब गया। उसे गांव निवासियों ने बड़ी मुशक्कत के बाद बाहर निकाला। 

जानकारी के अनुसार हरकंवलजीत सिंह (45) अपने घर में अकेला सो रहा था, जबकि उसकी पत्नी व बच्चे रक्षा बंधन के कारण अपने मायके गए हुए थे। शनिवार रात 10 बजे के करीब गांव निवासियों ने उसके घर से धुआं निकलता हुआ देखा। दरवाजा खटखटाने के बाद जब कोई नहीं निकला तो गांव निवासी दीवार फांद कर घर में दाखिल हुए। फिर जाली का दरवाजा तोड़ कर कमरे में दाखिल हुए, वहां आग की लपटें निकल रही थीं।

गांव निवासियों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। तब तक उन्होंने मोटर से पानी गिरा कर आग पर काबू पा लिया। कमरे के अंदर हरकंवलजीत सिंह के ऊपर छत का मलबा गिरा पड़ा था तथा वह बुरी तरह से झुलसा हुआ था। गांव निवासियों ने काफी मुशक्कत के बाद मलबे के बीच में से हरकंवलजीत को निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 

मामले के जांच अधिकारी ए.एस.आई. जसविंदर सिंह ने बताया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल नवांशहर में पहुंचाया। जहां पुलिस ने पोस्टमार्टम करने के उपरांत शव वारिसों के हवाले कर दिया।

Des raj