विदेश जाने के लिए खाते में लाखों रुपए कर दिए शो, फिर जो हुआ उसे देख पैरो नीचे खिसकी जमीन

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 05:36 PM (IST)

बंगा: थाना सिटी बंगा पुलिस ने विदेश जाने के लिए फंड शो करने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस कप्तान शहीद भगत सिंह नगर को दी शिकायत में महेंद्र सिंह पुत्र गुरदास सिंह निवासी बिंजों थाना गढ़शंकर जिला होशियारपुर ने कहा कि उसने अपने बेटे धर्मप्रीत को अमेरिका में पढ़ने हेतु भेजने के लिए चंडीगढ़ स्थित इमीग्रेशन कार्यालय से बात की थी जिस ने उसे अपने खाते में करीब 32 लाख की धनराशि दिखाने को कहा लेकिन उसके खाते में उतने पैसे नहीं थे।

उन्होंने बताया कि उनके बेटे धर्मप्रीत ने अपने जानकार जगदीप कुमार पुत्र तरसेम लाल निवासी नोरा जो बंगा में दुकान चलाता है, से बात की तो उसने बताया कि गुरप्रीत सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी धीर अस्पताल बंगा जो उसका जानकार है, वह विदेश जाने के लिए उसके खाते में उक्त पैसे शो कर देगा। जिसके बाद जगदीप ने अपने बेटे धर्मप्रीत को गुरप्रीत सिंह का मोबाइल नंबर देकर उससे बात करने को कहा। उनके बेटे ने गुरप्रीत सिंह से फोन पर बात की और पूरी बात बताई, तब गुरप्रीत सिंह ने उनके बेटे से कहा कि उन्हें अपने बैंक खाते में जो पैसा दिखाना होगा, उसका 3 प्रतिशत चार्ज लेंगे। उन्होंने बताया कि जब गुरप्रीत सिंह ने उनकी तरफ से बैंक खाता खोलने के लिए पैसों की मांग की तो उनके बेटे ने अपने पेटीएम से 60,000 हजार रुपये की राशि उनके बताए खाते में ट्रांसफर कर दी।

उक्त व्यक्ति ने उसे 05 अक्तूबर 23 को जालंधर की एक निजी बैंक शाखा का खाता नंबर और उक्त खाते का बैलेंस सर्टिफिकेट और बैंक स्टेटमेंट दे दिया जिसके मुताबिक उनके खाते में 31,33,979.20 रुपये दिखाए गए। जब गुरप्रीत सिंह ने उक्त खाते की चेक बुक और पास बुक मांगी तो उसने उक्त दोनों चीजें देने से इनकार कर दिया। उनके बेटे धर्मप्रीत ने अपने ट्रैवल एजेंसी कार्यालय में बात की तो ट्रैवल एजेंसी ने उन्हें मई माह तक विदेश भेजने की बात कही और जब उन्होंने गुरप्रीत से बात की तो उन्होंने 50 हजार रुपये की और मांग की। उनके बेटे ने गुरप्रीत से अलग-अलग तारीखों में कुल 1 लाख 45 हजार रुपये जमा करवा दिए।

जब उसने जालंधर निजी बैंक शाखा में जाकर अपने खाते की जांच की तो पता चला कि उक्त निजी बैंक का खाता और गुरप्रीत सिंह द्वारा उसे दिए गए सभी संबंधित दस्तावेज फर्जी थे। डी.एस.पी. एन.डी.पी.एस. द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिस कप्तान शहीद भगत सिंह नगर को सौंपी जिसमें उन्होंने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने धर्मप्रीत से अलग-अलग समय पर पैसे लेकर और फर्जी बैंक दस्तावेज सौंपकर 1 लाख 45 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है। प्राप्त रिपोर्ट व सीनियर पुलिस कप्तान डी. ए. कानूनी राय लेने के बाद उक्त व्यक्ति के खिलाफ थाना सिटी बंगा पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए गए। प्राप्त आदेशों पर थाना सिटी बंगा पुलिस ने गुरप्रीत सिंह के खिलाफ 420, 465, 468, 471 के तहत मामला नंबर 66 दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News