सरहिंद रेलवे स्टेशन से 1320 प्रवासियों को लेकर 'श्रमिक एक्सप्रैस' गोरखपुर रवाना

5/10/2020 11:26:46 AM

फतेहगढ़ साहिब(रामकमल): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की ओर से प्रवासियों को उनकी इच्छानुसार उनके घर मुफ्त भेजने के लिए किए जा रहे अथक प्रयत्नों के अंतर्गत सरहिंद रेलवे स्टेशन से 'श्रमिक एक्सप्रैस' रेलगाड़ी 1320 प्रवासियों को लेकर गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के लिए रवाना हुई। प्रवासियों को इस विशेष रेलगाड़ी द्वारा भेजने का खर्च 05 लाख 76 हजार रुपए बनता है, जो कि पंजाब सरकार की तरफ से उठाया जा रहा है।

PunjabKesari, 'Shramik Express' leaves from Sirhind railway station to Gorakhpur

रेलगाड़ी रवाना होने के बाद यह जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अमृत कौर गिल ने बताया कि तय की गई प्रक्रिया के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन उपरांत मैडीकल स्क्रीनिंग पूरी होने पर इस विशेष रेलगाड़ी द्वारा प्रवासियों को उनके राज्यों में भेजा गया है और किसी भी यात्री को किसी तरह की मुश्किल नहीं आने दी गई। यात्रियों को खाना मुहैया करवाने के साथ-साथ उनकी सभी जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है।

इस मौके जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस रेलगाड़ी के जाने संबंधी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे और साथ ही सामाजिक दूरी सहित स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हिदायतों की पालना यकीनी बनाई गई है। इस मौके यात्रियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने उनके वापसी के लिए जो प्रयास किया है, वह उसके लिए पंजाब सरकार के आभारी हैं।

PunjabKesari, 'Shramik Express' leaves from Sirhind railway station to Gorakhpur

इस मौके एस.पी. (एच) नवरीत सिंह विर्क, एस.पी. कंवलप्रीत सिंह चाहल, एस.पी. (डी) हरपाल सिंह, एस.डी.एम. फ़तेहगढ़ साहिब डा. संजीव कुमार, एस.डी.एम. अमलोह आनंद सागर शर्मा, एस.डी.एम. बस्सी पठाणां पवित्र सिंह, डी.एस.पी. हरदीप सिंह, डी.एस.पी. रमिंदर सिंह काहलों, डी.एस.पी. जसविंदर सिंह टिवाना, डी.एस.पी. मनजोत कौर, तहसलीदार गुरजिंदर सिंह सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Related News

Recommended News