श्री गुरु रविदास मंदिर गिराए जाने का मामलाः केन्द्रीय मंत्रियों का घेराव करेगी बहुजन फ्रंट पंजाब

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 10:09 AM (IST)

 जालंधर(महेश): तुगलकाबाद (दिल्ली) में श्री गुरु रविदास महाराज के प्राचीन मन्दिर को गिराए जाने के विरोध में बहुजन फ्रंट पंजाब ने कहा कि पंजाब से अकाली-भाजपा गठबंधन के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जो मंत्री हैं, का घेराव किया जा रहा है। फ्रंट के संरक्षक संत कृष्ण नाथ जी (डेरा चहेड़ू) ने कहा कि यह आंदोलन 3 हिस्सों में बांट कर मांझा, मालवा व दोआबा में लड़ा जाएगा। 

उन्होंने फ्रंट केे वरिष्ठ पदाधिकारियों सुखविन्द्र कोटली, रमेश कुमार चौहकां, पार्षद मनदीप कुमार जस्सल, अमृत भोंसले, हरभजन सुमन, सुरेन्द्र ढंडा, जगदीश दीशा, राम सरूप सरोए, अमरीक बागड़ी व प्रदीप मल्ल इत्यादि की मौजूदगी में कहा कि 28 अगस्त को फगवाड़ा में केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश के घर व 31 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के गांव बादल (लम्बी) स्थित घर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। 31 अगस्त को ही केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी व पंजाब भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक के घरों के घेराव की घोषणा की जाएगी। 

संत कृष्ण नाथ ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल पंजाब से संबंधित मंत्रियों ने अपनी सरकार को करोड़ों लोगों की भावनाओं से अवगत नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अधीन ही डी.डी.ए. आता है। अगर मंत्रियों के घरों के घेराव के बाद भी मसला हल नहीं हुआ तो बहुजन फ्रंट पंजाब के सभी सांसदों के घरों का घेराव करने के लिए मजबूर होगा। 

उन्होंने कहा कि फ्रंट दिल्ली में 21 अगस्त के प्रदर्शन दौरान गिरफ्तार किए गए 23 युवाओं के परिवारों का 20 हजार रुपए प्रति युवक आर्थिक सहयोग करेगा। उनकी रिहाई के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी जाएगी।
संत कृष्ण नाथ ने कहा कि जब तक मन्दिर की जमीन वापस नहीं होती और हुई गलती के लिए केन्द्र सरकार काशी (बनारस) जाकर माफी नहीं मांगती तब तक दलित समाज का संघर्ष जारी रहेगा। कोटली व रमेश चौहकां ने बताया कि श्री गुरु रविदास, भगवान वाल्मीकि व डा. अम्बेदकर सभाओं तथा अन्य संगठनों द्वारा बहुजन फ्रंट बनाया गया है।

swetha