कोरोना के चलते सुनसान हुआ श्री हरिमंदिर साहिब

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 08:48 AM (IST)

अमृतसर(अनजान) : जनता कर्फ्यू के चलते श्री हरिमंदिर साहिब में संगत दर्शन नहीं कर सकी। सुबह के बाद बहुत कम श्रद्धालु नजर आए। आज श्री अकाल तख्त साहिब सचिवालय वाली साइड का जोड़ा घर भी बंद जैसा ही रहा।

मैनेजर जसविन्दर सिंह दीनपुर ने बताया कि कोरोना वायरस की दहशत के चलते संगत कम आ रही है पर श्री हरिमंदिर साहिब की मर्यादा पूरी तरह कायम है और बराबर कीर्तन चल रहा है। वहीं संगत द्वारा रखवाए गए श्री अखंड पाठ साहिब बंद करने की बात भी अफवाह है। वहीं श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर लंगर खिलाने के विरोध में घंटाघर इन्फार्मेशन कार्यालय के सामने निहंग सिंहों ने धरना दिया। उधर मैनेजर जसविन्दर सिंह दीनपुर ने निहंग सिंहों के धरने के बारे भी अनभिज्ञता जताई और कहा कि लंगर बंद नहीं किया गया है, साथ ही सचिवालय वाला जोड़ा घर बंद नहीं किया गया है, संगत कम आने से सेवादार घटा दिए गए हैं।  लंगर के मैनेजर मनजिन्दर सिंह भर ने बताया कि इस मुश्किल घड़ी में गुरु रामदास सराय के बाहर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सिविल अस्पताल, गुरु रामदास अस्पताल, पुलिस नाकों और मैडीकल टीमों तक लंगर पहुंचाया गया।

गुरु रामदास अस्पताल में OPD बंद
दवा दुकानें बंद होने से श्री गुरु रामदास चैरिटेबल अस्पताल के बाहर दवा लेने वालों की लाइन लगी रही पर गेटकीपर सिर्फ पर्ची वालों को अंदर जाने दे रहा था। वहीं गेट के बाहर ओ.पी.डी. बंद की सूचना भी लिखी थी। फिलहाल सीरियस मरीजों को ही अंदर भेजा जा रहा था। अस्पताल के बाहर खड़े संदीप सिंह व लखवंत सिंह ने बताया कि दवा लेने आए थे पर पर्ची के बगैर अंदर नहीं जाने दिया गया।

Vatika