शिअद की मांग,इस्तीफा दें मनप्रीत बादल

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को कहा है कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से 2 साल के कांग्रेस राज में 47,000 करोड़ का कर्ज लेने का खुलासा करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दें और सम्मानपूर्वक स्वीकार करें कि राज्य के वित्त मंत्री के तौर पर वह फेल हुए हैं।

यहां जारी बयान में पूर्व कैबिनेट मंत्री और शिअद महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि सवाल सिर्फ 47000 करोड़ का नहीं है, बल्कि सिद्धू की बात पर विश्वास करें तो कांग्रेस के कार्यकाल की समाप्ति तक पंजाब पर 1,17,000 करोड़ का कर्ज और चढ़ जाएगा। यह सच्चाई वित्तीय मामलों में मनप्रीत की ओर से 2 साल से किए जा रहे दावों से उलट है।

मजीठिया ने कहा कि सिद्धू के दावे सही हैं तो मनप्रीत को बताना पड़ेगा कि वह विधानसभा में बजट पेश करते समय यह जानकारी देने में असफल क्यों रहे। उन्होंने कहा कि यह गलती नहीं, बल्कि सदन को गुमराह करने की कोशिश है। इस सरकार ने पहले ही किसानों, युवाओं, दलितों, मुलाजिमों और समाज के तकरीबन हर वर्ग के साथ किए वायदे न निभा कर धोखा किया है। हैरानी वाली बात यह है कि 2 साल में 47000 करोड़ कहां खर्च किए गए।

swetha