नशा व रेत माफिया को रोकने में पंजाब सरकार नाकाम : मलिक

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 09:25 AM (IST)

अमृतसर/जालन्धर(महेन्द्र, राहुल): पंजाब में लगातार बढ़ रहे नशे व रेत माफिया की वजह से प्रदेश में बनी  गंभीर  स्थिति को लेकर भाजपा सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से विशेष मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार प्रदेश में नशा व रेत माफिया को रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। साथ ही पंजाब की जवानी को नशामुक्त करवाने के लिए पंजाब सरकार की नाकामियों को देखते हुए केन्द्र सरकार से इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए उचित कदम उठाने का भरोसा दिलाया है।

विरोध करने वाले विधायक एवं पुलिस अधिकारी माफिया का हो रहे शिकार
मलिक ने केन्द्रीय गृह मंत्री को बताया कि पंजाब में कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ चुकी है कि यहां कानून नाम की कोई चीज दिखाई ही नहीं दे रही है। नशा तथा रेत माफिया को भी पूरी तरह से सरकारी संरक्षण प्राप्त होने के कारण ही उनका विरोध करने वाले विधायकों व पुलिस अधिकारियों को माफिया के कहर का शिकार होना पड़ रहा है। 

गलत नीतियों के कारण नशे की दलदल में फंस रहे युवा
पत्रकारों से बातचीत करते हुए मलिक ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पंजाब में रोजाना नशे की वजह से युवाओं की लगातार हो रही मौतों के संबंध में पूरे आंकड़ों सहित जानकारी भी दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की गलत नीतियों के कारण ही प्रदेश के युवा निराश होकर नशे की दलदल में धंस रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अपनी जिम्मेदारी निभाने की बजाय ऐशपरस्ती में डूबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिस सरकार के मंत्रियों की नशे के सौदागरों के साथ दोस्ती एवं पूरी संसांठगांठ हो, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

राजनीतिक दबाव में पुलिस भी विवश होकर हट रही पीछे
मलिक ने कहा कि तरनतारन जिले में एक भूतपूर्व सैनिक को नशे का विरोध करने पर नशे के सौदागरों द्वारा जो सजा दी गई है, वह मीडिया में भी स्पष्ट हो चुकी है। इससे पता चलता है कि पंजाब पुलिस पूरी तरह से राजनीतिक दबाव में फंस कर अपनी ड्यूटी निभाने से पीछे हट गई है। उन्होंने कहा कि डी.एस.पी. सहित थाना प्रभारियों के खिलाफ युवकों को नशेड़ी बनाने के आरोप लगना भी पंजाब के माथे पर एक बड़ा कलंक है।

पंजाब भर में आज से भाजपा  का धरना व रोष-प्रदर्शन
पंजाब में नशा व रेत माफिया पर नकेल डालने में पूरी तरह से विफल हो चुकी तथा कुंभकर्णी नींद में सोई कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को जगाने के लिए भाजपा सोमवार से पंजाब भर में सभी 33 जिलों में कैप्टन सरकार के खिलाफ धरने व रोष-प्रदर्शन शुरू करेगी। इसके तहत सोमवार को स्थानीय हाल गेट के बाहर कैप्टन सरकार के खिलाफ आयोजित किए जाने वाले रोष-प्रदर्शन के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ धरने पर खुद भी बैठेंगे। मलिक ने पत्रकारों को बताया कि नशे के मुद्दे पर पंजाब में लगातार बिगड़ रही स्थिति को लेकर कैप्टन सरकार कतई गंभीर दिखाई नहीं दे रही है, बल्कि नशे व रेत माफिया के चल रहे खुले अवैध धंधे को संरक्षण देकर अपने मंत्रियों की जेबें गर्म करने में लगी हुई है। अगर सरकार फिर भी न जागी तो कैप्टन सरकार के खिलाफ शुरू किया जाने वाला यह संघर्ष और भी तेज करने में पार्टी तथा कार्यकत्र्ता कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Vatika