मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक का पलटवार

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 08:26 AM (IST)

अमृतसर/चंडीगढ़(महेन्द्र/कमल/शर्मा) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा भाजपा सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर मलिक ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पर जोरदार पलटवार करते हुए उन पर कई प्रकार के सवाल दाग दिए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की तरफ से प्रदेश की जनता का प्रतिनिधि होने के नाते वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से यह जरूर जानना चाहेंगे कि उनकी पार्टी की तरफ से जो जनवरी, 2017 में चुनाव का पवित्र घोषणा-पत्र जारी किया गया था, उन सभी चुनावी वायदों में से उन्होंने कौन-कौन से वायदे पूरे किए हैं? अगर कोई चुनावी वायदा नहीं पूरा किया गया है, तो वह बताएं कि उन्होंने अपनी पार्टी का यह चुनावी घोषणा-पत्र क्या पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए जारी किया था?

(1) चुनावी वायदे के अनुरूप क्या उनकी सरकार ने पंजाब में नशे को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है और किए गए वायदे के तहत क्या पंजाब में जरूरत अनुसार नशा छुड़ाऊ केन्द्र स्थापित करवाए गए हैं?
(2) क्या उनकी सरकार ने पंजाब के 32 लाख लोगों को नौकरियां उपलब्ध करवा दी हैं?
(3) क्या उन्होंने चुनावी वायदे के मुताबिक 12 लाख दलितों को नौकरियां उपलब्ध करवा दी हैं?
(4) क्या उन्होंने बेरोजगार युवाओं के लिए 2,500 रुपए का मासिक भत्ता लागू करवा दिया है?
(5) क्या प्रदेश के युवाओं को 50 लाख स्मार्ट फोन वितरित कर दिए गए हैं?
(6) क्या किसानों की 90 हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी करवा दी है?
(7) क्या नई औद्योगिक नीति के तहत उद्योगपतियों को किए गए वायदे के अनुरूप 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली उन्हें उपलब्ध करवा दी गई है?
(8) क्या प्रदेश के विभिन्न विभागों में जरूरत के अनुसार स्टाफ की भर्ती कर दी गई है और क्या सरकारी कर्मचारियों को समय पर वेतन उपलब्ध करवाया जा रहा है?
(9) क्या प्रदेश के लोगों को रेत, माइनिंग, शराब माफिया से निजात दिला दी गई है?
(10) अपने करीब डेढ़ वर्ष के कार्यकाल के दौरान शगुन स्कीम के तौर पर कितनी लड़कियों की शादियों पर उन्हें 51 हजार रुपए की शगुन राशि दिलवा कर यह स्कीम लागू करवाई है और चुनावी वायदे के अनुरूप अब तक कितने बुजुर्ग लोगों को 2 हजार रुपए की मासिक पैंशन लागू करवाई गई है?

Vatika