कांग्रेस सरकार की विफलता पर जाखड़ मुख्यमंत्री निवास पर दें धरना : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 08:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): पंजाब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने आरोप लगाया है कि 15 महीनों के कुशासन व विफलताओं की गठरी उठाए कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ गांवों में जाकर मगरमच्छ के आंसू बहाने और भोली-भाली जनता को फिर गुमराह करके सरकार की नाकामियां छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। वास्तव में किसानों से झूठे वायदे व जनता से विश्वासघात के लिए माफी मांगने के साथ पश्चाताप का वायदा करना चाहिए।

उन्होंने जाखड़ के जागरूकता अभियान को ड्रामेबाजी और झूठ की नई साजिश करार देते हुए कहा कि 14 से 21 जून तक गांवों में कूच करने की यात्रा का नाम जागरूकता अभियान से बदलकर माफी यात्रा कर देना चाहिए।मलिक ने कहा कि जाखड़ को गांवों में धरने की बजाय मुख्यमंत्री निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए जहां से उन्हें व कांग्रेसी विधायकों को अपमानित होकर बैरंग लौटना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जाखड़ को केंद्र सरकार की शानदार उपलब्धियों बारे झूठा व नकारात्मक प्रचार करने की बजाय हर क्षेत्र में फेल हो चुकी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष पेश करना चाहिए।

मलिक ने जाखड़ से सवाल किया कि उनके भतीजे व किसान कमीशन के चेयरमैन ने रिपोर्ट में किसानों को दी जाने वाली मुफ्त बिजली की सुविधा बंद करने की सिफारिश की, उस पर क्या कहना है। मलिक ने कहा कि नहरी पानी के मुद्दों पर धरने देने वाले जाखड़ मालवा के किसानों को कपास की खेती के लिए नहरी पानी क्यों नहीं मुहैया करवा रहे। को-ऑप्रेटिव बैंकों द्वारा किसानों को बिजाई के लिए कम ब्याज दर पर 14,000 रुपए के कर्ज की सीमा कांग्रेस ने घटाकर 10,000 रुपए कर दी है। बादल सरकार की शगुन स्कीम, बुढ़ापा व विधवा पैंशन की राशि को बढ़ाना तो दूर कांग्रेस सरकार ने सब बंद कर दिया, लेकिन सरकार में ओ.एस.डीज व सलाहकारों की फौज खड़ी कर करोड़ों का बोझ जनता पर डाल दिया है। मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार प्रान्त के लिए करोड़ों के प्रोजैक्ट देने को तैयार है लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार पेयजल सहित कई योजनाओं को लागू करने में हिस्सा डालने से किनारा कर रही है।

Anjna