सिद्ध पीठ माता भद्रकाली मेले में श्रद्धालुओं का लगा तांता, तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 06:37 PM (IST)

अमृतसर(सफर, टोडरमल्ल, राकेश): करीब साढ़े तीन सौ वर्ष पुराना सिद्ध पीठ माता भद्रकाली के प्राचीन मंदिर में मेला का शुभारंभ के बाद हजारों की गिनती में देश-विदेश से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। 42 डिग्री तापमान के बावजूद मां काली की आराधना करने आए श्रद्धालुओं के जयघोष ‘जयकारा मां भद्रकाली दा, सब दीयां झोलियां भरती खाली’ से आसमां गूंज उठा।

मेले में मन्नत मांगने के लिए गोद में बच्चों के लिए परिवारों ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई वहीं मेले का लुत्फ उठाया। मेले को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर जहां पुलिस तैनात है वहीं इमरजैंसी सेवाओं के लिए एंबुलैंस से लेकर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर लगाई गई हैं। 

सुबह से ही मेले की रौनक बढऩे लगी थी। दोपहर को तेज धूप के बावजूद भी श्रद्धालु मां के दरबार में नतमस्तक होने के लिए पहुंच रहे थे। नमक मंडी से माता की चौंकी लेकर गली जंडी वाली से भारी गिनती में श्रद्धालु जहां पहुंचे वहीं मंदिर के बाहर मेले में झूला झूलते बच्चे भी मां के जयकारे लगा रहे थे। महिलाएं खरीददारी करते हुए जहां मेले मेंमां के दर्शनों के बाद ‘झूम’ रही थी ,वहीं देर रात मां का जगराता करने के लिए पंजाब भर से भजन मंडलियां जहां पहुंची।

‘पंजाब केसरी’ से बात करते हुए मंदिर के महंत गोबिंद शर्मा बताते हैं कि उनकी कई पीढिय़ों से मंदिर की सेवा कर रहे हैं। यह मंदिर देश में दो स्थानों पर है। पहला अमृतसर तो दूसरा कोलकाता। काली मां का दिव्य दर्शन करने के लिए यहां दुनिया से श्रद्धालु आते हैं। यहां पर हर मन्नत पूरी होती है। यह मेला 28 मई को शुरू हुआ और 1 जून तक चलेगा।

 

 

Vaneet