कई घंटे भूखे प्यासे बैठे रहे कर्मचारी, सिद्धू ने किया था जूत्ते बांटने का वायदा

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 11:22 AM (IST)

अमृतसर(रमन/अनिल): हल्का पूर्वी में मेहर फाउंडेशन द्वारा रखे गए कार्यक्रम में मुख्यातिथि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के न पहुंचने को लेकर काफी किरकिरी हुई। उक्त कार्यक्रम में कोरोना महांमारी के दौरान हल्का पूर्वी में काम कर रहे सफाई सेवकों एवं सीवरमैनों को जूते बांटनें थे, जिसको लेकर सभी कर्मचारियों को कार्यक्रम स्थल पर बुला लिया गया, लेकिन पूर्व मंत्री सिद्धू नहीं पहुंचे व कर्मचारियों ने काफी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि वह सुबह से भूखे प्यासे यहां पर बैठे हुए है और यहां पर कोई खाना पानी का भी प्रबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू ने आना ही नहीं था तो उन्हें इतनी देर बैठाया क्यों, कर्मचारियों ने यहां तक कह दिया कि इन्होंने जूते भी देने है तो सारे हिंदोस्तान को फोटो के जरिये दिखाना है कि हम इन्हें जूते दे रहे हैं। कार्यक्रम मंच पर हल्का पूर्वी के सभी पार्षद मोनिका शर्मा, जतिंदर मौती भाटिया, दमनदीप सिंह, रजिंदर सैणी, गरीश शर्मा, जरनैल भुल्लर, मनजीत कौर, अमरवीर सिंह आदि मौजूद थे। 
 
मेयर ने पहुंचकर बचाई साख
उक्त कार्यक्रम में पहुंच सिद्धू के न पहुंचने पर मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने वहां पर पहुंचकर साख बचा ली। तीन घंटे तक मंच पर भाषण देने वाले वक्ता पहले तो सिद्धू की वाहवाही करने लगे व बाद में जब काफी देर इंतजार किया तो नहीं आए तो हमेशा की तरह जब कोई लीडर कार्यक्रम में नहीं पहुंचता तो कहा जाता है कि वह किसी काम के कारण नहीं आ पाए। कर्मचारियों द्वारा काफी रोष व्यक्त किया गया। वहीं सिद्धू जब स्थानीय निकाय मंत्री थे तो मेयर रिंटू के साथ छत्तीस का आंकड़ा था, लेकिन इस कार्यक्रम में पहुंच कर उनकी कमी को पूरा किया व कर्मचारियों को बूट बांटे व उन्हें सफाई सेनिकों से नवाजा कहा कि यह कर्मचारी पूरे कोरोना कार्याकाल में सड़कों पर सफाई करते रहे है। 

 निजी कारण से नहीं आए : गिरीश शर्मा
पार्षद पति एवं सिद्ध्रू के नजदीकी गिरीश शर्मा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू निजी कारणों से नहीं आ पाए हैं। कार्यक्रम में पूर्वी हल्के के सीवरमैन एवं सफाई सेवकों को जूते बांटें गए हैं। 

Vatika