सिद्धू और उनकी टीम ने पंजाबियों के साथ किया विश्वासघात - मजीठिया

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 10:45 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): विधानसभा सत्र के बाद शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू और उनकी टीम ने विधानसभा स्थगित करने के प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने से इंकार करते हुए पंजाबियों के साथ विश्वासघात किया है। इससे साबित होता है कि वे लोगों के मुद्दे उठाने में नहीं बल्कि अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने में रुचि रखते हैं।

बिक्रम मजीठिया ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब संसदीय कार्य मंत्री ने सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव पेश किया तो केवल शिअद विधायकों ने ही मत विभाजन के बारे में आवाज बुलंद की। मजीठिया ने कहा कि प्रस्ताव का विरोध करने का मौका मिलने के बावजूद नवजोत सिद्धू ने ऐसा नहीं किया। ‘न ही कांग्रेस के कई मंत्रियों ने, जो कह रहे थे कि उन्होंने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह पर से विश्वास खो दिया है’। उन्होंने कहा कि अगर सिद्धू के साथ जुड़े विधायक लोगों के मुद्दों को उठाने के बारे में गंभीर थे तो उन्होंने इस प्रस्ताव का विरोध किया होता तो सैशन का विस्तार हो जाता।

सत्र का विस्तार न करना जनता की समस्याओं से भागना
मजीठिया ने कहा कि राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्र का विस्तार करने से इंकार करने पर कांग्रेस पार्टी ने साबित कर दिया है कि न तो ‘ठोको ताली कांग्रेस’ और न ही कै. अमरेंद्र सिंह पंजाब के लोगों की समस्याओं को लेकर गंभीर हैं। वास्तव में ऐसा लगता है कि वे एक निश्चित मैच खेल रहे हैं तथा लोगों का सामना करने से भाग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी बार-बार लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश न करे, कहते हुए अकाली नेता ने कहा कि हमने पहले भी मांग की है कि नवजोत सिद्धू और उनका ग्रुप मुख्यमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए तथा उसे पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया था। हमने ऐसा इसीलिए कहा था क्योंकि यह सरकार लोगों की जरूरतों के प्रति संवेदनहीन है और इसने समाज के प्रत्येक वर्ग के साथ विश्वासघात किया है। किसानों को पूर्ण कर्जा माफी नहीं मिली। 

आत्महत्या पीड़ित परिवारों को नौकरी नहीं मिली। नौजवानों या कमजोर वर्गों से किया कोई भी वायदा पूरा नहीं किया गया। सरकारी कर्मचारियों को लगातार नुक्सान उठाना पड़ रहा है लेकिन सरकार इन सबसे बेखबर है। अविश्वास प्रस्ताव पेश करने में नाकाम रहने से सिद्धू ने साबित कर दिया है कि वह इस नाकाम सरकार का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने सिद्धू पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वह आज विधानसभा सत्र में 3 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली उपलब्ध करवाने सहित उनके द्वारा ऐलान किए गए किसी भी वायदे को पूरा करने में नाकाम रहे हैं।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News