कैप्टन से नाराज सिद्धू राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 11:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): विभाग बदले जाने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से नाराज कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंच गए। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सिद्धू से लोकल बॉडीज विभाग वापस लेकर उन्हें बिजली विभाग दे दिया गया है।

सिद्धू का कहना है कि बात विभाग बदलने की नहीं, बल्कि जिस तरीके से उनके विभाग की कारगुजारी को बुरा बताकर और पंजाब में लोकसभा की 5 सीटें हारने के लिए जिम्मेदार ठहरा कर कार्रवाई की गई है, वह किसी भी तरह वाजिब नहीं है। हालांकि सिद्धू के साथ मुख्यमंत्री का टकराव लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले ही वोटिंग वाले दिन शुरू हो गया था। इस दिन सरेआम मुख्यमंत्री ने नवजोत सिद्धू के खिलाफ पहली बार खुलकर बयान दिया था और इसके बाद कई अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए सिद्धू को मंत्रिमंडल से निकालने की मांग शुरू कर दी थी। 

अब विभाग बदल जाने के बाद सिद्धू के तेवर और भी तीखे हो गए हैं और वह नया विभाग संभालने के मूड में नहीं लगते। वह अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उनके सामने अपना पूरा पक्ष रखेंगे। सूत्रों की मानें तो नवजोत सिद्धू की सुनवाई उनकी तसल्ली के मुताबिक न हुई तो वह मंत्री पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं। पिछले दिनों वह यह बात कह भी चुके हैं कि उनको पद से ज्यादा इज्जत प्यारी है और पद की उनको कोई परवाह नहीं है। पहले भी उन्होंने बड़े पद छोड़े हैं।

swetha