​​​​​​​अमृतसर हादसे के लिए सिद्धू परिवार जिम्मेदारःप्रकाश सिंह बादल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 03:35 PM (IST)

चंडीगढ़ःपंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने अकाली दल के वफद के साथ अमृतसर हादसे को लेकर राज्यपाल बी.पी. बदनौर से मुलाकात की।

इस दौरान इस हादसे के लिए सिद्धू परिवार को जिम्मेदार ठहराते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कैबिनेट मंत्री नवजोत  सिंह सिद्धू को इस मामले में इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर चीफ गैस्ट नवजोत कौर सिद्धू समय पर पहुंच जाती तो शायद यह हादसा न होता।  सबसे बड़ी गलती यह है कि यहां समारोह करवाया गया था,वहां 300 से ज्यादा व्यक्ति खड़े नहीं हो सकते। 

उन्होंने कहा कि सरकार को पीड़ित परिवारों से कोई दुख नहीं है। इस मौके पर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने मामले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की। कैप्टन के इजराइल दौरे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार अमृतसर हादसे को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के लिए सरकारी नौकरी तथा एक-एक करोड़ रुपए की मांग की।

चैक बांटते हुए कांग्रेसियों का हंसना गलत

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पीड़ितों को चैक बांटते समय कांग्रेसी नेता हंस रहे थे। इससे साफ जाहिर होता है कि उन्हें हादसे का कोई दुख नहीं है। हादसे के बाद नवजोत कौर सिद्धू का वहां से चले जाना गलत था। वहीं अब पीड़ितों को चैक बांटते समय कांग्रेसियों को साफ जाहिर होता है कि वह हादसे पर राजनीति कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि गत  दिवस  पीड़ितो  को चौक बांटते समय की  एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और सांसद सुनील जाखड़ हंसते हुए नजर आ रहे हैं। 

swetha