अगले हफ्ते हो सकती है सिद्धू की कैबिनेट में वापसी

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 09:33 AM (IST)

जालंधर (नरेश): पिछले करीब डेढ़ साल से पंजाब की सत्ता से बेदखल चल रहे कांग्रेस के तेज तर्रार नेता नवजोत सिंह सिद्धू की दशहरे के बाद किसी भी वक्त सत्ता में वापसी हो सकती है। मंगलवार को विधानसभा में सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की तारीफ किए जाने के बाद दोनों नेताओं के मध्य सद्भाव बढ़ा है और बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू की कैप्टन के फार्म हाऊस पर मुलाकात हुई है। 

इस मुलाकात के दौरान सिद्धू की कैबिनैट में वापसी के लिए 2 फार्मूलों पर चर्चा हुई है। पहले फार्मूले के तहत नवजोत सिंह सिद्धू को स्थानीय निकाय मंत्री के साथ-साथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के पद की पेशकश की गई है जबकि एक अन्य फार्मूले के तहत सिद्धू को स्थानीय निकाय मंत्री के साथ-साथ डिप्टी सी.एम. के पद की पेशकश हुई है। हालांकि दोनों ही पक्ष इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं लेकिन पंजाब केसरी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इस दिशा में अगला सप्ताह निर्णायक हो सकता है और दोनों नेताओं की अगले सोमवार या मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद इस पर अंतिम फैसला हो सकता है।



राहुल गांधी फिलहाल केरला के दौरे पर हैं और गुरुवार शाम तक उनके दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद दुर्गा अष्टमी और दशहरे के कारण दिल्ली में मुलाकात संभव नहीं हो पाएगी। लिहाजा अगले हफ्ते किसी भी दिन राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद सिद्धू का सत्ता से वनवास खत्म हो सकता है। हालांकि सिद्धू कैबिनेट में दमदार मंत्रालय के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की मांग कर रहे हैं, लेकिन यह देखने वाली बात होगी कि दोनों पक्षों में से कौन कितना लचीला रुख अपनाता है। 

Vatika